Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोविड-19 के वैक्सीनेशन को बनाना होगा जन आन्दोलन

जयपुर, 27 मार्च (वार्ता) राजस्थान में जयपुर के जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने जयपुर नगर निगम ग्रेटर और हेरिटेज के पार्षदों से एक अप्रेल के बाद 45 वर्ष से अधिक उम्र के अधिक से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीनेशन से लाभान्वित करने के कार्य में सहयोग का आग्रह किया है।
श्री नेहरा आज यहां नगर निगम ग्रेटर में पार्षदो की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले गुरूवार और शुक्रवार को वे नगर निगम गे्रटर एवं हैरिटेज के 200 पार्षदों के साथ संवाद कर यह आग्रह कर चुके हैं। उन्होंने इस कार्य में जिला प्रशासन की सहायता कर सर्वाधिक व्यक्तियों का वैक्सीनेशन करवाने वाले वार्ड को पुरस्कृत करने घोषणा की। उन्हांेने कहा कि कोविड का वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और कोविड को हराने के लिए इसके प्रति पूर्वाग्रह और भ्रान्तियां दूर कर जिले में भी कोविड वैक्सीनेशन को जन आन्दोलन बनाना होगा।
श्री नेहरा ने कहा कि सैम्पलिंग से कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोककर किसी भी स्थल को हाॅट स्पाॅट बनने से रोका जा सकेगा। उन्होंने बताया कि पूरे जिले में 300 वैक्सीनेशन सेंटर्स स्थापित किए गए हैं। एक वैक्सीनेशन संेटर पर औसतन कम से कम 200 लोगों के वैक्सीनेशन के लिए आने की अपेक्षा है लेकिन अभी यह औसत बहुत ही कम आ रहा है। इसी कारण जयपुर अन्य जिलों की अपेक्षा काफी निचले पायदान पर है।
रामसिंह
वार्ता
image