Friday, Apr 19 2024 | Time 23:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मिश्र को सौंपा विश्वविद्यालयों में मूल्य आधारित शिक्षा व्यवस्था लागू करने का प्रारुप

बीकानेर, 27 मार्च (वार्ता) राजस्थान में बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.एच.डी.चारण ने आज यहां राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात कर विश्वविद्यालयों में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के संदर्भ में मूल्य आधारित शिक्षा व्यवस्था लागू करने का प्रारुप सौंपा।
देश की तकनीकी शिक्षा का नियमन करने वाली सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद, नई दिल्ली एवं बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो चारण के निर्देशन में एक विस्तृत कार्य.योजना और दृष्टिकोण पत्र तैयार किया गया है। इसमें शीघ्र ही उच्च एवं तकनीकी शिक्षा एवं प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय मूल्य आधारित शिक्षा व्यवस्था के नवीन स्वरूप के साथ राष्ट्रीय शिक्षा नीति के एजेंडा का क्रियान्वयन करेंगे और प्रचलित पाठ्यक्रम में संस्कार आधारित शिक्षा का समावेश कर उच्च शिक्षा के मानक मूल्य निर्धारित करेंगे।
सहायक जनसंपर्क अधिकारी विक्रम राठौड़ ने बताया कि कुलपति की अध्यक्षता में निदेशक अकादमिक डॉ यदुनाथ सिंह एवं डीन ह्यूमन वेल्यू डॉ अल्का स्वामी के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल एवं विश्विद्यालय के कुलाधिपति कलराज मिश्र से शिष्टाचार भेंटवार्ता की और मूल्य आधारित शिक्षा की विस्तृत कार्ययोजना का दृष्टिकोण पत्र सौंपा। इस सम्बन्ध में प्रदेश के सभी कुलपतियों से सुझाव आमंत्रित कर इस का धरातल पर क्रियान्वयन किया जाएगा।
संजय रामसिंह
वार्ता
image