Friday, Apr 19 2024 | Time 15:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान दिवस पर विद्यार्थियों को सरकारी संग्रहालयों में होगा नि:शुल्क प्रवेश

अजमेर 28 मार्च (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में तीस मार्च राजस्थान दिवस पर विद्यार्थियों को राजकीय संग्रहालय में नि:शुल्क प्रवेश दिया जाएगा।
अजमेर स्थित राजकीय संग्रहालय के वृत्त अधिकारी एन के त्रिपाठी ने आज बताया कि संग्रहालय में विद्यार्थियों को वहां की दीर्घाओं में प्रदर्शित पुरावस्तुओं, मूर्तियों, स्वर्ण मुद्राओं, बर्तनों, हथियारों के साथ साथ संग्रहालय के इतिहास एवं स्थापत्य कला से संबंधित जानकारी दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि राजस्थान दिवस के मौके पर विद्यार्थियों में हैरिटेज, जागरूकता व इसके प्रति प्रोत्साहन पैदा करना मकसद है। संग्रहालय की तर्ज पर अन्य स्मारकों में भी विद्यार्थियों के लिए प्रवेश नि:शुल्क रहेगा। शहर के विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी संग्रहालय पहुंचे इसके लिए शिक्षण संस्थानों के प्रधानों से संपर्क किया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते राजस्थान स्थापना दिवस पर इस बार राज्य सरकार कोई बड़ा सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं कर रही है।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
image