Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सहाड़ा में होने लगा कांग्रेस प्रत्याशी का विरोध

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) राजस्थान में आगामी सत्रह अप्रैल को तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा के अगले दिन आज भीलवाड़ा जिले की सहाड़ा विधानसभा सीट के लिए पार्टी प्रत्याशी गायत्री देवी के खिलाफ असंतोष खुलकर सामने आ गया।
कांग्रेस ने शनिवार को सहाड़ा उपचुनाव के लिए दिवगंत पूर्व विधायक कैलाश त्रिवेदी की पत्नी गायत्री देवी को अपना उम्मीदवार बनाया था। बताया जा रहा है कि श्री कैलाश त्रिवेदी के निधन के बाद उपचुनाव की घोषणा के पश्चात उनके छोटे भाई राजेंद्र त्रिवेदी को आशा थी कि इस चुनाव में पार्टी उन्हें टिकट देगी लेकिन पार्टी ने उनकी भाभी गायत्री देवी को चुनाव मैदान में उतार दिया।
इसके बाद श्री राजेन्द्र त्रिवेदी के समर्थक श्रीमती गायत्री देवी को टिकट देने के विरुद्ध खुलकर सामने आ गये और
रविवार को जयपुर पहुंचकर मुख्यमंत्री निवास की तरफ जाकर अपना विरोध जताया और कुछ प्रतिनिधि मुख्यमंत्री निवास जाकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम लाये ज्ञापन को दिया गया जो सरंपच संघ पंचायत समिति सहाड़ा की अध्यक्ष रतनीदेवी मोहन तिवाड़ी की ओर से था।
हालांकि इस मौके श्री राजेन्द्र त्रिवेदी मौजूद नहीं थे लेकिन उनके समर्थकों ने उन्हें इस चुनाव के लिए प्रमुख दावेदार एवं जिताऊ उम्मीदवार बताते हुए कहा कि वे मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से मिलकर टिकट बदलने की मांग करने जयपुर आए।
उपचुनाव में कांग्रेस ने श्रीमती गायत्री देवी को टिकट देकर सहानुभूति कार्ड खेला था लेकिन अब ​त्रिवेदी परिवार की फूट कांग्रेस के लिए नुकसान का कारण भी बन सकती है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सहाड़ा सीट पर पूर्व मंत्री डा रतन लाल जाट को चुनाव मैदान में उतारा है।
जोरा
वार्ता
image