Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उपचुनाव के बाद कांग्रेस सरकार चली जाएगी-कटारिया

जयपुर30 मार्च (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने राज्य सरकार के वादों को खोखला बताते हुए दोहराया कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार विधानसभा उपचुनाव के बाद गिर जायेगी।
श्री कटारिया ने आज राजसमंद में पार्टी प्रत्याशी दीप्ति माहेश्वरी के समर्थन में आयोजित जनसभा में यह दावा करते हुए कहा कि राजस्थान की सरकार कुछ समय की मेहमान है। जो विधानसभा उपचुनाव के बाद चली जाएगी।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में जनता से वादे तो काफी किए हैं। लेकिन यह सारे वादे सिर्फ 17 अप्रैल तक है। उसके बाद जिस तरह सरकार चुनावी वादे भूल गई है, इन वादों को भी भूल जाएगी।
उन्होंने कहा कि श्री गहलोत को सत्ता जाने का डर सता रहा है। ऐसे में उन्होंने बजट में जनता से लोक लुभावने वादे तो कर दिए। लेकिन अब इन्हें पूरा करने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है।
इस मौके केंद्रीय जल शक्ति मंत्री मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के वक्त श्री गहलोत ने अपने बेटे को प्रत्याशी बनाया। उसके बाद जोधपुर में डेरा डाल उसे जिताने के लिए एड़ी से चोटी तक का जोर लगा दिया। लेकिन जब उनका बेटा चुनाव नहीं जीत पाया तो उन्होंने जोधपुर आना ही छोड़ दिया है।
श्री शेखावत ने कहा कि राजस्थान के विकास के लिए केंद्र सरकार द्वारा काफी पैसा दिया गया है। लेकिन राजस्थान की सरकार उस पैसे को खर्च तक नहीं कर पा रही और जनता के विकास कार्यों पर रोड़ा लगा रही है।
इस अवसर पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार ने अब तक न तो बेरोजगार को रोजगार दिया और न ही किसानों का कर्जा माफ हुआ। सिर्फ सब्जबाग दिखाकर सरकार सत्ता पर आसीन है। लेकिन अब जनता सरकार के झूठे वादों में नहीं आएगी और उपचुनाव में कांग्रेस को सबक सिखाएगी।
जोरा
वार्ता
image