Friday, Mar 29 2024 | Time 12:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उपचुनाव में नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस ने दिया एकजूटता का संदेश

जयपुर 30 मार्च (वार्ता) राजस्थान में तीन विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भारने के आज आखिरी दिन आज कांग्रेस ने एकजूटता का संदेश दिया जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपनी धरा को नहीं पाट पाई।
प्रदेश के सुजानगढ सहाड़ा एवं राजसमंद में भाजपा तथा कांग्रेस उम्मीदवारों ने मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल किये जहां आयोजित चुनाव सभाओं में पूर्व उपमंत्री सचिन पायलट की कौजूदगी में कांग्रेस ने एकता का संदेश दिया जबकि भाजपा की सभाओं में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गायब थी। भाजपा के पोस्टरो में श्रीमती राजे का फोटो नही होने से उनके समर्थकों ने नाराजगी जाहिर की है।
कांग्रेस की सभाओं में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत , प्रदेश अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा तथा प्रदेश प्रभारी अजय माकन की मौजूदगी में श्री पायलट ने कहा कि भाजपा में उूपर से नीचे तक फूट है जिस वजह से भाजपा का चुनाव में हारना तय है। कांग्रेस को आज उस समय सहाडा में बड़ी सफलता मिली जब उसकी उम्मीदवार गायत्री देवी के देवर राजेन्द्र त्रिवेदी ने चुनाव नहीं लडने का निर्णय लिया। श्री त्रिवेदी ने स्वास्थ्य मंत्री डा रघु शर्मा की मौजूदगी में प्रेस कांफ्रेस आयोजित कर कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने की घोषणा की।
सहाड़ा में भाजपा के बागी उम्मीदवार बद्रीलाल जाट राष्टीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) से चुनाव लड रहे है। राजसमंद में भाजपा की दीप्ति माहेश्वरी के सामने कांग्रेस ने तनसुख बोहरा को चुनाव मैदान में उतारा है लेकिन यहां भी भाजपा की गुटबाजी ज्यादा दिखाई दे रही है।
सुजानगढ़ विधानसभा से कांग्रेस ने मा. भंवरलाल के पुत्र मनोज मेघवाल को मेैदान में उतारा है जबकि भाजपा ने पूर्व मंत्री खेमाराम पर भरोसा जताया है। जहां से सीताराम नायक रालोपा के उम्मीदवार है। तीनों स्थानों पर उम्मीदवारों के समर्थन में हुई जनसभाओं में कांग्रेस का प्रबंधन बेहतर दिखाई दिया जबकि भाजपा नेता एकजूटता का संदेश देने में कामयाब नहीं रहे। आने वाले दिनों में होने वाली चुनाव सभाओं में भाजपा नेता इस दरार को पाटने में सफल नहीं हुए तो उसके उम्मीदवारों को जीत के लिए बहुत दम खम लगाना पड़ सकता है।
पारीक रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image