Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


51 स्वर्णपदक जीत कर उदयपुर बना राजस्थान चेम्पियन

उदयपुर 30 मार्च (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में आज सम्पन्न हुई चार दिवसीय राज्य स्तरीय कूडो (मार्शल आर्ट) चेम्पियनशीप में उदयपुर 51 स्वर्ण पदक जीत कर राजस्थान चेम्पियन बना जबकि बीकानेर 27 स्वर्णपदकों के साथ उप विजेता रहा।
कूडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हान्शी मेहुल वोरा के मुख्य आतिथ्य एवं राष्ट्रपति पुरूस्कार से सम्मानित राजस्थान कूडो के अध्यक्ष शिहान राजकुमार मेनारिया की अध्यक्षता में आयोजित इस प्रतियोगिता के समापन समारोह में खिलाडि़यों को 232 कूडो केटेगरिज में 300 से अधिक पदक प्रदान किये गये।
श्री मेनारिया ने बताया कि भारत सरकार के खेल मंत्रालय की मान्यता के बाद यह प्रथम अधिकारिक चेम्पियनशीप थी, जिसमें 14 जिलों के 400 से अधिक बालक-बालिकाएं, महिला-पुरूष कूडो फाइटर्स ने भाग ले कर अपना भाग्य आजमाया।
प्रतियोगिता के स्वर्ण पदकधारी खिलाड़ी आगामी नौ से 13 जून तक केन्द्रीय खेल मंत्रालय की ओर से हिमाचल प्रदेश में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय कूडो चेम्पियनशीप में भाग लेंगे।
समापन समारोह में कूडो फेडरेशन के अध्यक्ष मेहुल वोरा को ’हिन्दुस्तान कूडो केसरी’ अवार्ड से सम्मानित किया गया।
रामसिंह
वार्ता
More News
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image