Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा के पांच लाख लोगों को मिलेगी जाम से मुक्ति

कोटा, 31 मार्च (वार्ता) राजस्थान के कोटा में केशवपुरा स्थित एक सौ दस करोड़ रुपए से निर्मित पुलियां के शुरु हो जाने से पांच लाख लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी।
नगरीय एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने इस पुलिये का उद्घाटन का श्रेय खुद न लेकर इसका उद्घाटन स्वतंत्रता सेनानी कमला स्वाधीन के हाथों करवाकर कोटा को नई सौगात दी। श्री धारीवाल पिछले कुछ दिनों से कोटा संभाग के दौरे पर ही हैं लेकिन रंगबाड़ी रोड़ पर दानबाड़ी से केशवपुरा सर्किल फ्लाई ओवर मय स्लीप लेन का लोकार्पण मंगलवार को स्वतंत्रता सैनानी द्वारा कराया गया।
भारत की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के तहत मनाये जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष में स्वतंत्रता सैनानियों के हाथों स्वायत्त शासन मंत्री के निर्देश पर विकास कार्यों का लोकार्पण एक नई दिशा देकर गया है। स्वतंत्रता सैनानी कमला स्वाधीन ने कहा कि कोटा में विकास की बयार चल रही है, ये सब स्वायत्त शासन मंत्री की देन है। उन्होंने विकास कार्य के उद्घाटन में उन्हें बुलाने पर सभी स्वतंत्रता सैनानियों के लिए सच्ची श्रद्धाजंलि बताया।
नगर विकास न्यास सचिव ने बताया कि मोदी कॉलेज रोड़ पर दानबाड़ी से केशवपुरा सर्किल के आगे तक फ्लाईओवर एवं स्लीप लेन के निर्माण के लिए 140.58 करोड़ रूपये का कार्यादेश जारी किया गया था जिसका वास्तविक व्यय 110 करोड़ रूपये हुए है। इस फ्लाईओवर के पूर्ण होने से कोटा की पांच लाख आबादी लाभान्वित होगी। जिसमें केशवपुरा चौराहा, जवाहर नगर तिराहा, ब्लड बैंक तिराहा एवं सुवि नैत्र चिकित्सालय तिराहे पर लगने वाले यातायात जाम से मुक्ति मिलेगी।
उन्होंने बताया कि इसके निर्माण से नये कोटा को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर यातायात दबाव कम होने से प्रदूषण मुक्त आवागमन की सुविधा होगी तथा सम्पूर्ण शहर के लोगों को सुगम यातायात मिल सकेगा।
हाड़ा जोरा
वार्ता
More News
मोदी, शाह, सोनिया, राहुल सहित कई नेताओं ने किया चुनाव प्रचार

मोदी, शाह, सोनिया, राहुल सहित कई नेताओं ने किया चुनाव प्रचार

17 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव में 19 अप्रैल को पहले चरण में 12 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे , कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के कई नेताओं ने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया।

see more..
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image