Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


झुंझुनू में अब तक 1.82 लाख लोगों को लगा कोरोना का टीका

झुंझुनू, 31 मार्च (वार्ता) राजस्थान के झुंझुनू जिले में एक अप्रैल से जिले की 110 साईटों पर वैक्सीनेशन का कार्य प्रारम्भ होगा जिसमें 15 अप्रेल तक छह लाख से अधिक लोगों के वैक्सीनेशन करवाने का लक्ष्य रखा गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दयानंद ने बताया कि जिले में अब तक 1.82 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोग टीकाकरण करवा सकते हैं, जिन्हें अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर अपना फोटोयुक्त आई कार्ड साथ लेकर जाना होगा।
जिला कलक्टर उमर दीन खान ने बताया एक अप्रैल से जिला प्रशासन जिले में सख्त रूख अपनाएगा। अब तक हरियाणा बॉर्डर की तरफ से आने वाले लोगों की चैकिंग एवं सैम्पलिंग का कार्य किया जा रहा था। अब नवलगढ़ के पास भी टीमों का गठन कर सीकर की साईड से आने वालों पर सख्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि मास्क नहीं लगाने वाले लोगों के चालान काटने की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए प्रत्येक स्तर पर टीमों का गठन कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि शादी समारोह सहित अन्य कार्यक्रमों में भी कम से कम भीड़ हो आयोजक इस बात का विशेष ध्यान रखें अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में प्रतिदिन 800 से अधिक सैम्पलिंग की जा रही है। जिसे आने वाले समय में 2000 तक बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग की टीम रैण्डमली सुपर स्पीडर सैम्पलिंग भी करवाएगी।
सराफ रामसिंह
वार्ता
More News
लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

22 Apr 2024 | 9:48 PM

उदयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा आम चुनाव के दूसरे चरण में उदयपुर (अनुसूचित जनजाति) लोकसभा सीट पर इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं कांग्रेस के बीच दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला होने के आसार है।

see more..
image