Friday, Apr 26 2024 | Time 02:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लघु उद्यमियों को प्रोत्साहित करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है-जूली

अलवर 31 मार्च (वार्ता) राजस्थान के श्रम, कारखाना एवं बॉयलर्स निरीक्षण विभाग राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि लघु उद्यमियों को प्रोत्साहित करना राज्य सरकार की प्राथमिकता रही है। प्राकृतिक वस्तुओं से आवश्यक सामग्री का निर्माण करने वाले हाथों को मजबूत करना सरकार का दायित्व है जिसे बखूबी निभाया जा रहा है।
श्री जूली आज अमृतबास गांव में पलाशोत्सव के अन्तर्गत आयोजित होने वाले कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अलवर जिले में पर्यटन के साथ-साथ प्राकृतिक वस्तुओं से हर्बल प्रोडेक्ट के निर्माण की असीम संभावनाऐं है।
उन्होंने पलाश के फूलों से बनी हुई गुलाल का विमोचन करते हुए कहा कि शुद्व एवं सात्विक रूप से बनाई गई हर्बल गुलाल को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार के स्तर पर सभी प्रयास किये जाऐंगे। उन्होंने कहा कि मेले व हाट के माध्यम से गुलाल को राष्ट्रीय एवं अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलानें के प्रयास किया जाएगा।
इस अवसर पर उन्होंने श्रम विभाग की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए श्रमिकों के लिए अमृतबास में शीघ्र ही लेबर कैंप लगाने की घोषणा की, इसके साथ ही उन्होंने क्षेत्र में सामुदायिक भवन एवं चूहडसिद्व बाबा के स्थान पर बिजली की व्यवस्था करवानें की घोषणा की।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image