Friday, Apr 26 2024 | Time 04:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर जिले के केकड़ी क्षेत्र में नया सदर थाना खोलेने की स्वीकृति जारी

अजमेर 01 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के गृह विभाग ने अजमेर जिले के केकड़ी क्षेत्र में नया सदर थाना खोले जाने की स्वीकृति जारी कर दी है।
नया सदर थाना खुल जाने के बाद क्षेत्र की करीब 80 हजार से ज्यादा की जनसंख्या को इसका लाभ मिल सकेगा।
राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक डॉ. रघु शर्मा की मांग पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केकड़ी को नये सदर थाने के रूप में सौगात दी है। डॉ. शर्मा ने केकड़ी शहर के विस्तार के मद्देनजर अपराधों पर रोकथाम के लिए नये सदर थाने की अनुशंसा करते हुए मुख्यमंत्री से इस बारे में मांग की थी। इसके बाद गृह विभाग ने इसकी मंजूरी जारी की है।
विभाग के संयुक्त शासन सचिव रामनिवास मेहता द्वारा जारी आदेश में नवसृजित सदर थाने में एक उपनिरीक्षक, छह सहायक उपनिरीक्षक, 27 कांस्टेबल, चार महिला कांस्टेबल सहित कुल 38 लोगों का स्टाफ रहेगा और थाने को नया वाहन भी उपलब्ध होगा जिसके जरिए सदर क्षेत्र में बेहतर पुलिस के काम के साथ अपराध पर भी नियंत्रण बनेगा।
केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के सदर क्षेत्र की ग्राम पंचायतों जिनमें पोहड़ा, पारा, गुड़गांव, सरसरी, रामपाली, सूमा, सापला, निमोर, भराई, प्रान्हेड़ा, भिंडावास, खवास, कादेड़ा, नया गांव मीणा का, कालेड़ा कृष्ण गोपाल, धुंधरी, गोपालपुरा शामिल हैं।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image