Friday, Apr 19 2024 | Time 19:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सुविवि में सात करोड़ के घोटाले में एसीबी और एसओजी जांच की सिफारिश

उदयपुर 01 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान में मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो अमेरिका सिंह ने कतिपय छात्र नेताओं की मांग पर सात करोड़ के घोटालों एवं अनियमितताओं की जांच के लिए एसीबी और एसओजी जांच के लिए सरकार से अनुशंसा की है।
प्रो सिंह ने बताया कि स्पोर्ट्स बोर्ड में विभिन्न लोगों की भर्ती प्रक्रिया और वहां की गई वित्तीय अनियमितताओं की भी पड़ताल की जाएगी। परीक्षा विभाग में पूर्व कुलपति के कार्यकाल में हुई मार्कशीट घोटाले की एसीबी और एसओजी जांच की सिफारिश पहले ही की जा चुकी है। इस मामले में अन्य कई तत्वों की लिप्तता भी सामने आई है, उनकी भी जांच की जाएगी।
कुलपति प्रो सिंह ने कहा कि जांच में किसी भी प्रकार से दोषी पाए जाने पर सम्बंधित व्यक्ति के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि छात्र नेता नियमित तौर पर सात करोड़ के घोटालों के जांच की मांग कर रहे थे। इसी पर संज्ञान लेते हुए प्रो सिंह ने उनके कार्यकाल से पूर्व की विभिन्न अनियमितताओं, गलत तरीके से हुई भर्तियों एवम नियम विरुद्ध प्रमोशन की जांच करवाई जाएगी। इसके साथ ही पीएचडी में नियमों के खिलाफ हुए प्रवेश का मामला भी जांचा जाएगा।
रामसिंह
वार्ता
image