Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जयपुर में 45 वर्ष से अधिक आयु के 20 लाख लोगों को वैक्सीनेशन लगाने का लक्ष्य

जयपुर 02 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान के जयपुर जिले में 45 वर्ष से अधिक उम्र के 20 लाख से अधिक व्यक्तियों को कोविड का वैक्सीन लगवाया जाना है।
जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने आज यहां जिला कलक्टेªट स्थित सभागार में जिले के विभिन्न संगठनों, निजी चिकित्सालय संचालकों एवं इंसीडेंट कमाण्डर्स की बैठक में कहा कि वर्तमान में जिले में करीब 320 वैक्सीनेशन सेंटर्स बनाए गए हैं। इन सेंटर्स पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के 20 लाख से अधिक व्यक्तियों को कोविड का वैक्सीन लगवाया जाना है।
उन्होंने कहा कि अभी जयपुर जिला वैक्सीनेषन के मामले में काफी पिछड़ा हुआ है। अगर वर्तमान गति से ही वैक्सीनेशन जारी रहा तो इसमें छह महीने लगेंगे। यह स्थिति स्वीकार्य नहीं है और कम से कम 80 से 90 हजार लोगों को जिले में रोजाना वैक्सीनेट कराना जरूरी है, तब जाकर लगभग एक माह में यह लक्ष्य हासिल किया जा सकेगा।
श्री नेहरा ने कहा कि इसीलिए राजकीय संस्थानों में अपे्रल माह के गजेटेड छुट्टियों सहित सभी दिन कोविड का वैक्सीन लगाया जाएगा। जिले में वैक्सीन की पर्याप्त संख्या उपलब्ध है।
रामसिंह
वार्ता
More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
image