Friday, Mar 29 2024 | Time 11:53 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रीगंगानगर में अनाज मंडी में यातायात व्यवस्था बिगड़ने पर दिया धरना

श्रीगंगानगर, 03 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर में नई अनाज मंडी में कृषि जिंसों की आवक बढ़ने से यातायात व्यवस्था बिगड़ जाने से परेशान होकर फल सब्जी उत्पादकों ने आज मंडी में धरना देकर अपना रोष जताया।
किसान संघर्ष समिति तथा फल सब्जी उत्पादक किसान संघ के अध्यक्ष अमरसिंह विश्नोई के नेतृत्व में सुबह लगभग आठ बजे फल सब्जी मंडी के गेट पर किसानों ने धरना शुरू किया गया,जो करीब दो घंटे तक चला। इसके बाद कृषि उपज मंडी तथा फल सब्जी मंडी समिति के अधिकारी सक्रिय हुए। अधिकारियों ने फल सब्जी मंडी के व्यापारियों, फुटकर विक्रेताओं और रेहडी पर फल सब्जियां बेचने वालों को बुलाकर व्यवस्था सुधारने को कहा।
श्री विश्नोई ने बताया कि सीजन शुरू होने से कृषि उपज मंडी में गेहूं, सरसों और जो की भारी आवक होने लगी है। रात दिन कृषि जिंसों को लेकर वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। अनाज मंडी परिसर में ही फल सब्जी मंडी होने के कारण फल सब्जी उत्पादक किसानों को अपनी उपज मंडी तक ले जाने में बड़ी मुश्किल होने लगी है। फल सब्जी मंडी समिति तक जाने आने के रास्ते में कृषि जिंसों से लदे वाहन बेतरतीब खड़े रहते हैं। यही नहीं फल सब्जी मंडी के आढ़ती भी मंडी के अंदर अपनी-अपनी दुकानों के आगे शैड के नीचे माल रखने की बजाय बाहर रोड पर ही वाहनों पर लदे माल को ही बेचने लग जाते हैं। सबसे ज्यादा परेशानी इस वजह से हो रही है। फल सब्जी मंडी के अंदर भी भारी अव्यवस्था है।
उन्होंने बताया कि फल सब्जी मंडी के सामने ही मेन रोड के दूसरी तरफ कृषि उपज मंडी समिति का कार्य है, जहां पर दोनों मंडियों के अधिकारी बैठते हैं। इस मेन रोड पर मंडी समिति कार्यालय के बाहर की दीवार के साथ कुछ विक्रेताओं ने फल सब्जियां बेचने के लिए अवैध रूप से स्थाई कब्जा किया हुआ है। इस कारण भी परेशानी होती है। उन्होंने बताया कि व्यवस्था सुधारने के आश्वासन मिलने के बाद धरना समाप्त किया गया है।
सेठी जोरा
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image