Friday, Apr 26 2024 | Time 01:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आग लगने से मासूम जिंदा जल गई, दो बच्चियां बच गयी

जैसलमेर 03 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान के जैसलमेर जिले के नोख थाना अन्तर्गत एक झोपड़े में आग लगने से एक साल की मासूम बच्ची जिंदा जल गई जबकि इसके साथ बैठी दो अन्य बच्चियों ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई।
नोख थानाधिकारी मोहम्मद हनीफ खांन ने बताया कि नोख थाना अन्तर्गत बीठे का गांव के खेत में चम्पालाल मेघवाल का परिवार काश्तकार के रुप में अपनी दैनिक आजीविका चलाता था। चम्पालाल मेघवाल की चार बच्चियां थी, एक बच्ची अपने पैतृक गांव गई हुई थी।
शुक्रवार देर शाम चंपालाल एवं उसका परिवार अपनी तीन बच्चियों जिसमें एक छह वर्ष की, एक चार वर्ष की एवं एक एक वर्ष की बच्ची को झोपड़े में छोड़कर फसल कटाई के लिए करीब 200 मीटर खेत में गया था, वहां पर वे चन्ने की फसल काट रहे थे। इसी दौरान अचानक झोपड़े में आग लग गई और आग ने विकराल रुप धारण कर दिया। झोपड़े में मौजूद तीनो बच्चियों के जोर जोर से चिल्लाने पर वे भागकर मौके पर पहुंचे, इसी दौरान छह एवं चार वर्ष की दोनो बच्चियां किसी तरह जलते हुए झोपड़े से बाहर आ गई लेकिन एक साल की बच्ची यशोदा आग लगे हुवें झोपड़े में फंस गई।
उन्होने बताया कि आग तेज हवा के कारण इतनी भयंकर थी कि उसपर काबू पाना मुष्किल हो रहा था और चंपालाल व उसकी पत्नी आग में अपनी बच्ची को बेबसी से जलते हुये देख रही थी। बच्ची को जिंदा जलते देख उसकी माता बेहोश हो गई।
सूचना मिलने पर आसपास के लोग आये व पुलिस भी मौके पर पहुंची, तब तक बच्ची जिंदा जल चुकी थी तथा झोपड़े में सबकुछ जल गया था।
भाटिया रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image