Friday, Apr 19 2024 | Time 01:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


खेत में आग लगने से गेहूं की फसल जली

श्रीगंगानगर 03 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर में आज एक खेत में आग लगने से गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई। एक अन्य खेत में रखी लकड़ियां भी आग की भेंट चढ़ गईं।
दमकल सूत्रों के अनुसार चक 10-ए में एक खेत में आग लग गई है। फायरमैन योगेंद्र, बंटीसिंह और ड्राइवर हरदीप सिंह फायर टेंडर लेकर मौके पर पहुंचे। फायरमैन योगेंद्र ने बताया कि अजय कुमार के खेत में आग लगने से लगभग दोे बीघा भूमि में खड़ी गेहूं की फसल जल गई। वहीं दो ट्रॉलियों में तूड़ी में भी आग लग गई।
दमकल कर्मियों ने गांव वालों की मदद से आग पर काबू पाया। ट्रॉलियों को जलने से बचा लिया। दमकल सूत्रों के अनुसार गेहूं की फसल कटाई के बाद बचे हुए अवशेष से तूड़ी बनाने के लिए चलाई जा रही मशीन से कोई चिंगारी निकली, जिससे खेत में आग लग गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
इसी दौरान हिंदूमलकोट मार्ग पर गांव फतूही के एक खेत में रखी लकड़ियों में आग लग गई। आग को बुझाने के लिए फायरमैन राजेंद्र, रोहित सहारण और बलकरणसिंह फायर टेंडर लेकर मौके पर पहुंचे। इस टीम ने भी गांव वालों की मदद से आग पर काबू पाया। यहां आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image