Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:53 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लादुलाल के नामांकन वापस के मामले में चुनाव आयोग को लेना चाहिए संज्ञान-खाचरियावास

जयपुर 04 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भीलवाड़ा जिले में सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव में निर्दलीय लादुलाल पितलियां पर दबाव बनाकर उनका नामांकन वापस करा लेने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस मामले में चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए।
श्री खाचरियावास ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा बिखरी हुई है और वह अब डरा धमकाकर उपचुनाव जीतना चाहती हैं। सहाड़ा उपचुनाव में निर्दलीय के रुप में पर्चा भरने वाले लादुलाल पितलिया का ऑडियो,वीडियो एवं पत्र वायरल हो चुका है। उस पर दबाव बनाकर नाम वापस करा लिया गया जो लोकतंत्र की हत्या का काम हो रहा है।
उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है और उसे इस मामले में जांच करानी चाहिए और भाजपा के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चुनाव अयोग इस पर कार्रवाई करेगा। यदि चुनाव आयोग कार्रवाई नहीं करता है तो सवाल उठेंगे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अब श्री लादुलाल को डरा धमकाकर प्रेस के सामने लाना चाहे रहे है।
उन्होंने कहा कि आयोग की टीम को आकर पूछना चाहिए। कर्नाटक के बेंगलुरु में श्री लादुलाल के प्रतिष्ठान बंद पड़े हैं। चुनाव आयोग को उनके बयान लेने चाहिए, यदि ऐसा है तो चुनाव में कोई नामांकन दाखिल नहीं करेगा। उन्होंने केन्द्र सरकार पर भी अपनी शक्ति का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।
उल्लेखनीय है कि श्री पितलिया ने आगामी सत्रह अप्रैल को होने वाले सहाड़ा उपचुनाव के लिए भाजपा से बागी होकर निर्दलीय के रुप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। इसके बाद उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था। इस पर कांग्रेस ने भाजपा पर दबाव बनाकर उनका नाम वापस करा लेने का आरोप लगाया हैं जबकि भाजपा का कहना है कि श्री पितलियां ने सामान्य बातचीत के जरिए अपना नाम वापस लेने के लिए राजी हुए हैं और उन्हें पार्टी में सम्मान एवं जिम्मेदारी दी जायेगी।
जोरा
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image