Friday, Mar 29 2024 | Time 07:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रमजान चांद दिखने पर चौदह अप्रैल से होगा शुरु

अजमेर 04 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में मुस्लिम समाज का पवित्र रमजान चांद दिखाई देने पर आगामी चौदह अप्रैल से शुरू होगा।
शहर काजी मौलाना तौसीफ अहमद सिद्दीकी ने रमजान पर रोजों की समय सारिणी जारी कर दी है लेकिन पहले रोजे से पहले चांद दिखाई देने की पुष्टि होगी। इसके लिए दरगाह कमेटी के अधीन हिलाल कमेटी बैठेगी और कहीं से भी चांद दिखा तो तेरह अप्रैल की रात को ही तरावीह की विशेष नमाज अदा की जाएगी।
चौदह अप्रैल से इबादत और बरकतों का महीना शुरू होगा। पहला रोजा ही साढ़े चौदह घंटे का होगा जिसके तहत सहरी तड़के सुबह 4.43 बजे तथा इफ्तार सायं 6.58 बजे की जाएगी। रमजान माह के तहत रोजे रखने का क्रम निरंतर चलेगा और जमातुल विदा सात मई को होगी।
इसी क्रम में एकबार फिर चांद दिखाई देने पर ईदुलफितर का त्योहार मनाया जायेगा। उसके साथ ही पवित्र रमजान माह विधिवत रूप से समाप्त हो जाएगा। अजमेर दरगाह क्षेत्र एवं आसपास के इलाकों में अब सभी को 13 तारीख मंगलवार की रात चांद के दीदार का इंतजार रहेगा।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image