Friday, Apr 26 2024 | Time 01:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में ईसाई समुदाय ने मनाया ईस्टर संडे

अजमेर 04 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में आज ईसाई समुदाय ने ईस्टर संडे मनाया।
अजमेर शहर के विभिन्न गिरजाघरों में प्रभु यीशु के पुनर्जीवित हो जाने की खुशी में मसीह समाज ईस्टर मनाया। सुबह जल्दी ही बड़ी संख्या में ईसाई समुदाय की महिलाएं, पुरुष, बच्चे अपने गिरजाघरों में पहुंचकर खुशी में डूबे नजर आए और प्रार्थना सभाएं की। इसी के साथ चालीस दिन पूर्व से चल रहे उपवास और अंतिम सप्ताह में चल रहे गमगीन दिनों की समाप्ति हो गई।
ईस्टर संडे को प्रभु के फिर से जीवित होने की खुशी में मसीह समाज ने खुशियां मनाई तथा घरों में पकवानों के साथ खुशी का इजहार किया गया। इससे पहले शनिवार रात से ही चर्चों में मानवता, भाईचारा, एकता और दया के लिए प्रार्थनाएं की गई। अजमेर में रॉबसन मेमोरियल चर्च, सेंटिनरी मैथोडिस्ट चर्च, सेंट मेरी चर्च, इमेक्यूलेट कंसप्शन चर्च, के अलावा जिले के नसीराबाद, ब्यावर के गिरजाघरों से भी ईस्टर मनाने और प्रार्थना सभाओं के मनाए जाने के समाचार है।
उल्लेखनीय है कि गुड फ्राइडे के तीन दिन बाद प्रभु यीशु के पुनर्जन्म की खुशी में ईस्टर दिवस मनाया जाता है।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image