Tuesday, Apr 16 2024 | Time 23:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पितलिया को धोखेे से फिर भाजपा में किया शामिल-डोटासरा

सुजानगढ़ 04 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्दसिंह डोटासरा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने सहाड़ा में पिछले चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी रहे लादूराम पितलिया को धोखेे से फिर भाजपा में शामिल करने के बाद उनका टिकट काट दिया और उपचुनाव में निर्दलीय फार्म भरने पर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर छापे एवं बर्बाद करने की धमकी देकर नाम वापस करा लिया।
श्री डोटासरा आज चुरु जिले के सुजानगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि सहाड़ा में पिछले चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी रहे लादूराम पितलिया को धोखे से भाजपा ज्वाइन करवाई गई। ज्वाइन करने के बाद टिकट काट दी, निर्दलीय फार्म भरने पर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर छापे डाले गये तथा बर्बाद करने की धमकी दी गई। इस प्रकार की संवैद्यानिक मर्यादा हीनता पूरे देश में कहीं भी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग कर क्या कर रहा है, मीडिया में आने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।
उन्होंने कहा कि अब भारत सरकार नहीं मोदी सरकार हो गई। केन्द्र का मंत्री या सांसद केन्द्र सरकार को भाजपा सरकार या एनडीए सरकार कह देता है तो शाम को शामत आ जाती है। उसे मोदी सरकार कहना पड़ता है। शिक्षा मंत्री ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर चुनाव आयोग निष्पक्ष होता तो वल्लभगढ़ का चुनाव साथ होता। वल्लभगढ़ का चुनाव करवाते तो हरियाणा में चुनाव करवाने पड़ते और भाजपा के नेताओं को हरियाणा के गांवों में नहीं घुसने देते। क्योंकि सडक़ों पर जो किसान भुखा प्यासा बैठा है और सरकार की हठधर्मिता सबके सामने हैं। कोई भी सरकार जनता एवं मतदाता से जिद नहीं करती। चंद कॉरपोरेट घरानों को लाभ देने के लिए किसान की उपज पर डाका डालने के लिए यह बिल लाया जा रहा है।
श्री डोटासरा ने कहा कि जब भूमि अधिग्रहण बिल वापस हो सकता है तो कृषि कानून वापस क्यों नहीं हो सकते।
उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा किउपचुनाव को हल्के में नहीं लेना है तथा वर्तमान परिस्थितियों में बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेना है।
जोरा
वार्ता
More News
गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

16 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने जयपुर में इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों का मंगलवार को निरीक्षण किया।

see more..
देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

16 Apr 2024 | 10:35 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि देश वर्ष 2014 से पहले आर्थिक उन्नती को लेकर आशाहीन था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वह पिछले दस सालों में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ा है और निराशा दूर हुई है।

see more..
image