Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:41 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ में चुनाव प्रक्रिया शुरु

अजमेर 05 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड के लिए संचालक मंडल सदस्यों एवं अध्यक्ष के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है।
निर्वाचन अधिकारी एवं भीलवाड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के प्रबंध निदेशक अनिल काबरा के अनुसार अजमेर डेयरी प्रबंधकारिणी के बारह सदस्यों के निर्वाचन के लिए 19 अप्रैल को सुबह नौ से सायं चार बजे तक मतदान कराया जाएगा और अगले दिन 20 अप्रैल को अध्यक्ष का निर्वाचन होगा।
श्री काबरा ने बताया कि आवश्यकता पड़ने पर ही मतदान होगा और यदि संचालक मंडल के सदस्यों का निर्वाचन निर्विरोध होता है उस स्थिति में भी अध्यक्ष का चुनाव 20 अप्रैल को ही होगा। उन्होंने बताया कि निर्वाचन का नोटिस एवं प्रस्तावित मतदाता सूची का प्रकाशन आज किया जा रहा है। इस पर यदि किसी को आपत्ति है तो वह दस अप्रैल तक उनके अधीन अथवा उनके द्वारा अधिकृत अजमेर डेयरी के प्रबंध संचालक उमेशचंद्र व्यास के सम्मुख प्रस्तुत कर सकता है।
उल्लेखनीय है कि अजमेर डेयरी पर वर्तमान डेयरी अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी है और हाल में उनके द्वारा कड़े संघर्षों से स्थापित करीब साढ़े 300 करोड़ रुपए के नवीन डेयरी प्लांट एवं उसमें नये उत्पादन तथा आय में वृद्धि से श्री चौधरी की प्रतिष्ठा में इजाफा हुआ है। ऐसे में माना जा रहा है कि श्री चौधरी के एक बार फिर अध्यक्ष बनने की संभावना नजर आ रही है।
अनुराग जोरा
वार्ता
image