Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण प्रशासन ने दिए सख्ती के निर्देश

अजमेर 05 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने शहर एवं जिले में बढ़ते संक्रमित आंकड़ों के मद्देनजर पूरे जिले में सख्ती बरतने के निर्देश दिए है।
श्री राजपुरोहित ने आज से 19 अप्रैल तक सरकार की गाइडलाइनों की अक्षरशः पालना कराने के अधिकारियों को निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि अगले पंद्रह दिन के लिए जारी सरकार की विशेष गाइडलाइन के तहत विशेष टीमें पूरे शहर में निगरानी रखेगी और कहीं भी लापरवाही होगी तो उसे दंडित एवं नियंत्रित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि दुकानदारों एवं व्यवसायियों पर भी नियमों की अवहेलना पर 72 घंटे के लिए सीज की कार्यवाही की जाएगी। पांच मरीज मिलने पर माइक्रो कंटेंमेंट जोन घोषित किया जाएगा और इससे अधिक मरीज मिलने पर क्षेत्र को सील कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कक्षा एक से नौ तक के शहरीय क्षेत्रों के स्कूल बंद रखे गए है। साथ ही स्वीमिंग पूल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम व मॉल को भी बंद रखा गया है। सार्वजनिक समारोह बिना अनुमति के आयोजित नहीं किए जा सकेंगे।
उन्होंने कहा कि पिछले दिन में सर्वाधिक 96 मामले अजमेर जिले में निकले हैं और पिछले चार दिनों में कुल 329 कोरोना संक्रमित मिलना अजमेर शहर एवं जिले के लिए चिंता का विषय है। उन्होंने जिले की जनता से अपील की कि वे कोरोना वैक्सीन नियमानुसार लगवाए।साथ ही मास्क एवं सोशलडिस्टैंसिंग की पालना भी करें। श्री राजपुरोहित ने जिले की जनता से प्रशासन, पुलिस, चिकित्सा महकमे के सहयोग की अपील की।
अनुराग जोरा
वार्ता
image