Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना की वजहर से गणगौर की सवारी का आयोजन नहीं

अजमेर 05 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में आज प्रशासनिक स्वीकृति नहीं मिलने पर गणगौर की सवारी का आयोजन नहीं किया जा सका।
अजमेर में सोलह दिवसीय गणगौर पूजा आयोजन के तहत जीनगर समाज सबसे पहले गणगोरो की जेलों का आयोजन कर उन्हें नगर भ्रमण कराता है लेकिन इस बार कोरोना वैश्विक महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकारी नियमों की पालना के तहत गणगौर सवारी (जेलों) की प्रशासनिक मंजूरी नहीं मिली।
परिणामस्वरूप स्थानीय कायस्थ मोहल्ला स्थित जीनगर समाज की धर्मशाला में ही ईसर गणगौर की सजावट पूजन आदि सभी प्रतिकात्मक रूप से निपटा दी गई।
समाज के मंत्री हीरालाल सांखला ने स्वीकार किया कि गणगौर की जेलों को प्रशासनिक स्वीकृति के अभाव में नगर भ्रमण नहीं कराया जा सका है। अजमेर में आने वाले दिनों में घसेटी बाजार और सोलथंबा से भी रात में ईसर गणगौर की सवारियां निकालने की परंपरा रही है जिसे देखने शहर के लोग उमड़ते है लेकिन ये दोनों सार्वजनिक कार्यक्रम भी क्षीण होते दिखाई दे रहे है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image