Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कुलपति की अनुपस्थिति में कक्ष में घुसने और अनुशासनहीनता करने के आरोप में दो के खिलाफ मामला दर्ज

उदयपुर 06 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान में मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय उदयपुर के कुलपति प्रो अमेरिका सिंह के कक्ष में उनकी अनुपस्थिति में प्रवेश करने एवं अनुशासनहीनता करने के आरोप में दो विद्यार्थियों के खिलाफ प्रताप नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है।
कुलपति प्रो अमेरिका सिंह पिछले दो दिन से अकादमिक कार्यों से राजस्थान से बाहर हैं, लेकिन सोमवार को कतिपय विद्यार्थी बिना सूचना एवं बिना अनुमति के कुलपति के कक्ष में प्रवेश कर गए। सीसीटीवी कैमरे से छेड़छाड़ की एवं अनुशासनहीनता की।
प्रो सिंह ने कहा कि कुछ दस्तावेज गायब होने की भी सूचना है जिसका पता उनके उदयपुर लौटने के बाद ही चल पाएगा। दो विद्यार्थियों के खिलाफ प्रताप नगर थाने में एफ आई आर दर्ज की गई है। इसके साथ ही कुलपति सचिवालय के एक कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की अनुशासनहीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। थाने में कपिल जैन एवं सौरभ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सौरभ नियमित छात्र नहीं है, बाहरी है। इन दोनों ने कुलपति कक्ष में घुसकर सीसीटीवी कैमरे को के साथ छेड़छाड़ की एवं कुछ पत्रावली उठाकर ले गए।
रामसिंह
वार्ता
image