Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उत्तम स्वास्थ्य के लिए व्यवस्थित जीवनशैली को अपनाना जरूरी -पहाडिया

अलवर 07 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान में अलवर के जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिया ने कहा कि उत्तम स्वास्थ्य के लिए व्यवस्थित जीवनशैली को अपनाना जरूरी है।
श्री पहाड़िया आज विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर सामान्य चिकित्सालय परिसर में स्थित आईएमए हॉल में कोरोना एवं वैक्सीनेशन जागरूकता संगोष्ठी में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर सभी जिले वासियों के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करते हुए कोरोना संक्रमण की रोकथाम में कोविड गाइडलाइन एवं कोविड टीकाकरण में जिला प्रशासन का सहयोग करने का आह्वान किया।
उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम एवं इसके बचाव के लिए यह तथ्य सामने आया है कि स्वस्थ जीवनशैली अपनाकर अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्घि कर कोविड से काफी हद तक बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में भी पहला सुख नीरोगी काया को बताया गया है।
प्रदेश में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना को अनूठी योजना बताते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना से राज्य के सभी व्यक्ति लाभांवित होंगे। इसमें पुरानी बीमारियां कवर होने के साथ-साथ भर्ती होने से सात दिन पूर्व तक का तथा डिस्चार्ज होने के 15 दिन तक के इलाज के खर्चे को कवर किया गया है। इसमें 5 लाख रूपये तक का सालाना कैशलेस इलाज होगा।
जैन रामसिंह
वार्ता
image