Friday, Apr 19 2024 | Time 13:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आजादी का अमृत महोत्सव 15 अगस्त 2023 तक मनाया जायेगा

उदयपुर, 07 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती वर्ष एवं 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में 12 मार्च 2021 से 15 अगस्त 2023 तक ‘आजादी का अमृत महोत्सव‘ मनाया जा रहा है।
अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अशोक कुमार ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 11 अप्रेल को कस्तूरबा जयंती पर जिला एवं उपखण्ड स्तर पर गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन होगा। इसके तहत जिला मुख्यालय पर रेजीेडेंसी स्थित कस्तूरबा आवासीय विद्यालय एवं जिले के अन्य राजकीय छात्रावास-विद्यालयों में सफाई अभियान व गांधी दर्शन शिविर का आयोजन किया जाएगा।
13 अप्रेल को जलियावाला बाग दिवस पर दो मिनट के मौन के साथ गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर का समापन होगा। जिला स्तरीय आयोजन टाउन हॉल में होगा। 14 अप्रेल को अंबेडकर जयंती के अवसर पर जिला व उपखण्ड स्तर पर ‘सर्व समाज की भूमिका शांतिपूर्ण प्रदेश के लिए‘ विषय पर सम्मेलन होगा। जिला मुख्यालय पर नगर निगम सभागार में गोष्ठी होगी।
उन्होंने बताया कि इस संबंध में समस्त संबंधित नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि निर्देशानुसार आयोजन सुनिश्चित करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
रामसिंह
वार्ता
image