Friday, Apr 19 2024 | Time 22:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


डाॅ. अग्रवाल ने संभाला खान एवं पेट्रोलियम का कार्यभार

जयपुर, 08 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान के अतिरिक्त मुख्य सचिव खान एवं पेट्रोलियम डाॅ. सुबोध अग्रवाल ने कहा है कि राज्य में अवैध खनन पर कारगर रोक और राजस्व वृद्धि उनकी पहली प्राथमिकता होगी।
डाॅ. सुबोध अग्रवाल ने आज खान एवं पेट्रोलियम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद का कार्यभार संभाला। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खनिज खोज व खनन कार्य को गति दी जाएगी वहीं मोनेटरिंग व्यवस्था को चाकचोबंद किया जाएगा।
उन्होंने इस अवसर पर खान विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन बजरी प्रकरण की प्रगति, बजरी के अवैद्य खनन व परिवहन के साथ ही प्रदेश में खनन खोज कार्य में तेजी लाने और अवैद्य खनन पर कारगर रोक लगाने सहित प्रमुख प्राथमिकता वाले बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की।
डाॅ. अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय, खान मंत्री कार्यालय, केन्द्र सरकार से प्राप्त पत्रों, मानवाधिकार आयोग, लोकायुक्त सचिवालय सहित विभिन्न आयोगों से प्राप्त प्रकरणों, सूचना के अधिकार के तहत प्राप्त पत्रों के साथ ही संपर्क पोर्टल आदि से प्राप्त प्रकरणों का समयवद्ध निष्पादन पर बल दिया जाएगा। उन्होंने नए वर्ष की बजट घोषणाओं की समयवद्ध क्रियान्वयन की आवश्यकता प्रतिपादित की।
रामसिंह
वार्ता
image