Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सेना के हेलीकाॅप्टर से राॅकेट नुमा वस्तु गिरी, तलाशी अभियान

जैसलमेर 09 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान में जैसलमेर की पोकरण फायरिंग रेंज में अपनी नियमित फायरिंग एक्सरसाईज के लिए आ रहे एक एडवांस लाईट हेलिकोप्टर के उड़ान के दौरान बीच रास्ते में आज एक राॅकेट नुमा वस्तु गिरने के बाद वायुसेना द्वारा स्थानीय ग्रामीणों की मदद से सर्च अभियान शुरु किया गयां।
वाुयसेना के सूत्रो के अनुसार शुक्रवार दिन में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू हेलिकोप्टर एडवांस लाईट हेलिकोप्टर ए.एल.एच ने पोकरण फायरिंग रेंज में फायरिंग प्रेक्टिस के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान के दौरान भणियाणा थाना के अन्तर्गत झलरिया, मेड़वा, बारट का गांव, इंदिरानगर आदि क्षेत्र के बीच में हेलिकोप्टर से एक राॅकेट नुमा वस्तु नीचे गिर गई। करीब एक फीट लंबी एवं चार.पांच किलोग्राम की इस राॅकेट में बारुद भरा हुआ हैं, हालांकि गिरने के बाद यह राॅकेट फटा नही हैं। इसको देखते हुवें किसी प्रकार का कोई हादसा नही हो इसके लिए वायुसेना द्वारा ऐतिहात के तौर पर आसपास के ग्रामीणों को सूचित भी किया हैं एवं नजदीकी भणियाना पुलिस स्टेशन को इस संबंध में जानकारी भी दी हैं।
सूत्रो ने बताया कि वायुसेना द्वारा अपने स्तर पर स्थानीय ग्रामीणों की मदद से सर्च अभियान भी चलाया हैं तथा ग्रामीणों से कहा भी हैं कि ऐसी किसी प्रकार की वस्तु के देखे जाने पर उसे छुऐं नही बल्कि नजदीकी पुलिस स्टेषन को इस संबंध में सूचना देवे ताकि कोई हादसा घटित ना हो।
भाटिया रामसिंह
वार्ता
image