Friday, Apr 19 2024 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का ‘लोगो’ और जीतें एक लाख रुपए का प्रथम पुरस्कार

जयपुर, 10 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान में एक मई से लागू होने जा रही मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का ‘लोगो’ बनाकर प्रदेश के निवासी लाखों रुपए का पुरस्कार जीत सकते हैं।
विभाग की ओर से योजना में आमजन की सहभागिता के लिये इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिये आवेदनकर्ता को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के लोगो की डिजाइन बनाकर उसे ऑनलाइन जमा कराना होगा जिसमें तीन सर्वश्रेष्ठ लोगों को पुरस्कार प्रदान किया जायेगा।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूणा राजोरिया ने बताया कि योजना में आमजन की सहभागिता जोड़ने के लिये ‘लोगो’ डिजाइन प्रतियोगिता का आयोजन विभाग द्वारा किया जा रहा है। प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार एक लाख रुपये, द्वितीय पुरस्कार 75 हजार रुपये और तीसरा पुरस्कार 50 हजार रुपये का रखा गया है। यह प्रतियोगिता केवल प्रदेश के नागरिकों के लिये मान्य है। राजस्थान के निवासी 15 अप्रेल 2021 को सायं पांच बजे तक अपना बनाया हुआ ‘लोगो’ डिजिटल फॉर्म जेपीजी या पीएनजी में विभागीय वेबसाइट पर सबमिट करा सकते हैं।
प्रतियोगिता में उम्र और शैक्षणिक योग्यता की कोई बाध्यता या सीमा नहीं है। एक व्यक्ति केवल एक ही डिजाइन भेज सकता है। विभाग की ओर से एक कमेटी बनाकर सभी डिजाइनों में से तीन सर्वश्रेष्ठ ‘लोगो’ का चयन कर उन्हें सम्मानित किया जायेगा।
संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी काना राम ने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीयन का कार्य पंजीयन शिविरों के अन्तर्गत 30 अप्रेल तक होगा। सभी संभावित लाभार्थियों का ई-मित्र पर पंजीयन बिल्कुल निःशुल्क होगा और उनसे पंजीयन और प्रिंट कागज के लिये किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा।
रामसिंह
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image