Friday, Apr 19 2024 | Time 21:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोदी सरकार के शासन में बढ़ी बेरोजगारी-खाचरियावास

अजमेर 14 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने केंद्र की मोदी सरकार पर उनके कार्यकाल में देश में बेरोजगारी बढ़ने का आरोप लगाते हुए कहा है कि जिन मुद्दों और वादों पर भाजपा ने सरकार बनाई, वे वादे आज तक पूरे नहीं हुए।
श्री खाचरियावास आज सुजानगढ़ उपचुनाव दौरे पर जाने से पहले अजमेर सर्किट हाउस में आज सुबह पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। चुनाव में भाजपा हो या कांग्रेस जो भी दल वादे करता है उसका पहला धर्म बन जाता है कि सत्ता में आते ही जनता से किए गए वादों को प्राथमिकता से पूरा करें। केंद्र की भाजपा सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किए जबकि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार में 90 प्रतिशत वादे पूरे किए जा चुके हैं। शेष पर काम चल रहा है। राजस्थान भाजपा के मंगलवार को जारी किए कांग्रेस सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर पर श्री खाचरियावास ने कहा कि ब्लैक पेपर को केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जारी होना चाहिये, क्योंकि पिछले कई महीनों से किसान सड़कों पर रहकर खून के आंसू रो रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार पर किसानों के बीच गोली की भाषा का प्रयोग करने का आरोप भी लगाया जबकि प्रदेश की गहलोत सरकार हर समस्या का हल वार्ता के जरिए निकालती है।
श्री खाचरियावास ने देश एवं प्रदेश मेें बढ़ते कोरोना पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि जिस तरह से संक्रमण बढ़ रहा है वैक्सीन की जरुरत भी तेजी से बढ़ रही है। वैक्सीन को राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाना चाहिए बल्कि जनता के हितों को सर्वोपरि मानते हुए केंद्र को इसकी आपूर्ति समय पर और पूरी करनी चाहिए। उन्होंने जनता से भी अपील की कि वे इस महामारी से सबक लेते हुए सावधानी बरतें, संक्रमण से बचाव के लिए सरकारी गाइडलाइनों का पालन करें और मास्क अवश्य लगाए।
उन्होंने दावा किया प्रदेश की तीनों उपचुनाव में कांग्रेस की जीत होगी।
अनुराग जोरा
वार्ता
image