Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में दुग्ध उत्पादक संघ के चुनाव के लिए नामांकन गुरूवार को होगा

अजमेर 14 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के संचालक मंडल के लिए नामांकन प्रक्रिया कल सुबह साढ़े नौ बजे शुरू होगी।
राजस्थान सहकारिता विभाग की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार अजमेर डेयरी के बारह सदस्यीय संचालक मंडल के लिए कल सुबह साढ़े नौ बजे से 12.30 बजे तक नामांकन भरे जाएंगे। सायं साढे चार बजे तक अंतिम नामांकन सूची जारी होगी। 16 अप्रैल को नाम वापसी संभव होगी और यदि बारह से अधिक नामांकन आए तो फिर 19 अप्रैल को सुबह नौ बजे से सायं चार बजे तक मतदान कराया जाएगा।
इसी तरह डेयरी अध्यक्ष पद के लिए 20 अप्रैल को नामांकन एवं मतदान होगा। कदाचित 16 अप्रैल को संचालक मंडल का निर्विरोध निर्वाचन हो जाता है तो अध्यक्ष पद पर 17 अप्रैल को ही अंतिम फैसला हो जाएगा। कल से शुरू होने वाली नामांकन प्रक्रिया निर्वाचन अधिकारी अनिल काबरा जो कि भीलवाड़ा सहकारी बैंक के प्रबंध निदेशक है की देखरेख में शुरू होगी।
उल्लेखनीय है कि अजमेर डेयरी से जुड़ी 181 दुग्ध समितियों में से करीब 160 से ज्यादा समितियों के अध्यक्ष रामचन्द्र चैधरी के साथ है। यदि संचालक मंडल निर्विरोध चुना जाता है तो एकबार फिर अजमेर डेयरी अध्यक्ष पद पर रामचन्द्र चैधरी की ताजपोशी सुनिश्चित है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image