Friday, Apr 26 2024 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना संक्रमित की मौत के बाद संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिये

अलवर, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के रैणी क्षेत्र के पाटन गांव निवासी एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित के बाद मौत हो जाने से गांव में सन्नाटा सा पसर गया।
ग्राम विकास अधिकारी घनश्याम शर्मा ने आज बताया कि पाटन गांव का एक परिवार पिछले कई वर्षों से जयपुर में रह रहा था। कई दिनों से परिवार का एक सदस्य खांसी जुकाम बुखार जैसी बीमारी से परेशान था। उसने अस्पताल में जांच कराई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। 11 अप्रैल को उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां हालत बिगड़ने पर उसे वेंटिलेटर पर भी रखा गया। 14 अप्रैल की शाम को उसकी मौत हो गई।
पीपी किट के साथ देर रात को एंबुलेंस द्वारा कोरोना संक्रमित मृतक को पैतृक गांव पाटन में लाया गया। जहां संपूर्ण सुरक्षा इंतजामों के साथ दाह संस्कार किया गया। उसकी मौत के बाद उसके संपर्क में आए लोगों के सैम्पल लिये गये। डॉक्टर मनीषा चौधरी ने बताया कि मृतक के परिजन सहित संपर्क में आए 11 लोगों के सैंपल लेकर उन्हें होम क्वारंटीन में रहने की सलाह दी गई जबकि अन्य लोगों को मास्क, सैनिटाइजर, परस्पर दूरी बनाए रखने एवं भीड़भाड़ वाले जगहों से दूर रहने के निर्देश दिए गए हैं।
उधर गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर जिले के नीमराणा कस्बे में दो जिमों पर को प्रशासन ने सील कर दिया। एसडीएम देवल ने बताया कि बार-बार हिदायत देने के बाद भी व्यापारी, जिम संचालक बाज नहीं आ रहे। ऐसे में क्षेत्र में दो जिमों पर सील की कार्रवाई की गई है।
जैन सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image