Friday, Apr 26 2024 | Time 04:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चिकित्साकर्मियों के अवकाश तुरंत प्रभाव से निरस्त

जयपुर, 16 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा,स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि राज्य का आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग कोराना महामारी से आमजन को बचाने के लिए पूर्ण रुप से प्रयासरत है।
ड़ा शर्मा ने कहा कि महामारी के चलते आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक स्तर के कार्यालयों में कंट्रोल रूम स्थापित किए जाएंगे। जहां विभाग की ओर से किए जा रहे प्रतिदिन के कार्यों की जानकारी एकत्रित की जाएगी। उन्होंने कहा कि महामारी के चलते सभी चिकित्साकर्मियों के अवकाश तुरंत प्रभाव से निरस्त किए जाते है।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव व जागरुकता सबंधी सरल एवं घरेलू उपाय की जानकारी विभाग के चिकित्सा स्वास्थ्य केन्द्रों से दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि आयुर्वेद, होम्यापैथी व यूनानी विभाग की ओर से आमजन की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए काढ़ा वितरित किया जाए।
ड़ा शर्मा ने कहा कि कोविड-19 से सबंधित औषधियों को खरीदने व उनकी सप्लाई को तुरंत सुनिश्चित करने के भी आधिकारियों को निर्देश दिए गए है।
उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में कोरोना का फैलाव अधिक है वहां आयुर्वेदीय बचाव, रोकथाम व चिकित्सा के लिए विशेष कैम्प आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा आयुर्वेद, होम्योपैथी व यूनानी विभाग से सबंधित सभी दैनिक रिपोर्ट शाम छह बजे तक राज्य सरकार को भेजना अनिवार्य है।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image