Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वीकेंड कर्फ्यू के दौरान नहीं लगेंगे विशेष पंजीयन शिविर

जयपुर 17 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान में आगामी एक मई से लागू होने जा रही मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अन्तर्गत लाभार्थियों के रजिस्ट्रेशन के लिए गांव और वार्ड स्तर पर लगने वाले विशेष पंजीयन शिविर वीकेंड कर्फ्यू के दौरान आयोजित नही किये जाएंगे।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी, राजस्थान स्टेट हैल्थ एश्योरेंस एजेंसी अरुणा राजोरिया ने बताया कि राज्य सरकार की कोरोना एडवायजरी को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। लाभार्थी अपने घर से अपनी एसएसओ आईडी के द्वारा स्वयं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकता है।
संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी काना राम ने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से प्रदेश के प्रत्येक परिवार प्रतिवर्ष पांच लाख रुपये तक का निशुल्क इलाज सरकारी और सम्बद्ध निजी अस्पतालों में ले पायेंगे। राज्य सरकार ने लाभार्थियों के हित में कोरोना और हीमोडायलिसिस का उपचार भी पैकेजेज में शामिल किया है।
राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम और सामाजिक आर्थिक जनगणना के पात्र लाभार्थियो को योजना का लाभ पहले से ही मिल रहा था, अब मुख्यमंत्री के बजट घोषणा के अनुरूप राज्य के संविदाकर्मियों, लघु एवं सीमांत कृषको को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा का लाभ मिल पायेगा। इसके अतिरिक्त प्रदेश के सभी अन्य परिवारो को बीमा प्रीमीयम की 50 प्रतिशत राशि 850 रूपये पर वार्षिक पांच लाख रूपये तक की निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो पायेगा।
रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image