Friday, Mar 29 2024 | Time 13:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एम्बुलेंस एवं शव वाहनों के लिए किराए की अधिकतम दर निर्धारित

जयपुर, 19 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोविड के मरीजों, उनके शव को लाने-ले जाने वाले वाहनों, एम्बुलेंस का किराया पूर्व निर्धारित दरों से अधिक वसूल किए जाने पर सम्बन्धित वाहन मालिक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने बताया कि पिछले वर्ष अक्टूबर में इस सम्बन्ध में प्रादेषिक परिवहन कार्यालय से अधिसूचना जारी की जा चुकी है। इसके अनुसार प्रथम 10 किलोमीटर तक का किराया पांच सौ रूपए है जिसमें वाहन का आना-जाना सम्मलित है। दस किलोमीटर के बाद मारूति वेन, मार्शल, मैक्स आदि वाहनों का किराया प्रति किमी 12.50, टवेरा, इनोवा, बोलेरो, कूर्जर, रायनो आदि वाहनों का किराया 14.50 प्रति किलोमीटर एवं अन्य बडे़ एम्बुलेंसध्शव वाहनों का किराया 17.50 प्रति किलोमीटर निर्धारित है। लेकिन वाहन में ऐसी की सुविधा होने पर एक रूपया अतिरिक्त शुल्क देय होगा।
उन्होंने बताया कि कोविड के मरीज अथवा शव को लाने-ले जाने के लिए एम्बलेस चालक की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रति चक्कर पीपीई किट एवं सेनेटाइजेशन के व्यय के रूप में 350 रूपए अतिरिक्त देय होगा। उन्होंने बताया कि एम्बुलेंस तथा शव वाहनों को प्रथम 10 किलोमीटर के अतिरिक्त अधिक चलने वाली दूरी को दो गुणा करने के पश्चात कुल किलोमीटर की गणना की जाएगी।
रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image