Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा में जारी सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव

कोटा 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के कोटा में जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर निगम कोटा दक्षिण की ओर से क्षेत्र में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कराया जा रहा है।
नगर निगम कोटा (दक्षिण) की आयुक्त कीर्ति राठौड़ ने बताया कि सोमवार को निगम की टीम द्वारा शहर के आरकेपुरम, जवाहर नगर, बोरखेड़ा महावीर नगर विज्ञान नगर एवं दादाबाड़ी के क्षेत्रों में हाइपो क्लोराइड का छिड़काव कर सेनीटाइज किया गया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा भी निगम की टीम द्वारा छोटी-छोटी गलियां एवं अत्यधिक भीड़ भाड़ वाले इलाकों में भी छोटी मशीनों से सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव कराया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि निगम द्वारा इस प्रकार का छिड़काव आगे भी जारी रखा जाएगा शहर के अन्य क्षेत्रों में भी तिथि वार मशीनों तथा कार्मिकों के द्वारा सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया जाता रहेगा।
निगम द्वारा शहर के प्रमुख बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना प्रभावी रूप से सुनिश्चित हो सके, इसके लिए निगम द्वारा दुकानों के बाहर एक निश्चित दूरी के गोले भी बनाए गए जिससे दुकानों पर आने वाली भीड़ मैं उचित दूरी बनी रहे।
उन्होंने बताया कि व्यापारिक संगठनों से भी अनुरोध है कि वे अपने-अपने दुकानों एवं संस्थाओं के बाद जहां आम जन का आना जाना बना रहता हो वहां इस प्रकार के गोले बनाए ताकि सोशल डिस्टेंसिंग की पालना सुनिश्चित हो सके।
हाड़ा रामसिंह
वार्ता
More News
करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

28 Mar 2024 | 8:58 PM

जयपुर, 25 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में अलग-अलग एनफोर्समेंट एजेंसियों ने गत एक मार्च से अब तक लगभग 314 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाओं, शराब, कीमती धातुओं, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुओं और अवैध नकद राशि सहित अन्य अवैध सामग्री जब्त की गई है।

see more..
image