Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अलवर में पेयजल की किल्लत से लोग परेशान

अलवर, 20 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अलवर में गर्मी के मौसम में पानी के लिए जनता हाहाकार कर रही है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों का इस और कोई ध्यान नहीं है।
रोजाना पानी की समस्या के लिए जनता जलदाय विभाग कार्यालय पहुँच रही है लेकिन जनता को यहाँ बैठे हुए अधिकारी सिर्फ आश्वाशन देकर लौटा देते हैं। मंगलवार सुबह अस्सी क्वार्टर और स्कीम नंबर दस में पिछले 6 महीने से पानी की समस्या को लेकर स्थानीय लोग लाजपत नगर स्थित जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचे और मटका फोड़ प्रदर्शन किया।
स्थानीय लोगों ने बताया कि क्षेत्र में पिछले छह महीने से पानी की समस्या बरकरार है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। पानी की समस्या को लेकर स्थानीय लोग कई बार जलदाय विभाग कार्यालय में अधिकारियों को पानी की समस्या से अवगत करा चुके हैं, लेकिन अब तक अधिकारियों ने पानी की समस्या से लोगों को निजात नहीं दिलाई। गर्मी के मौसम को देखते हुए पानी की समस्या से महिलाएं काफी परेशान हैं।
पानी की समस्या के चलते स्थानीय महिलाओं में अधिकारियों के प्रति आक्रोश व्याप्त हो रहा है। महिलाओं ने बताया कि कोविड को लेकर जन अनुसासन पखवाड़ा चल रहा है और लोग दूसरे मोहल्ले से पानी लाकर अपना काम चला रहे हैं। एक स्थानीय महिला ने बताया कि पहले 2 या 3 दिन में एक बार पानी आ जाता था, लेकिन अब बिल्कुल भी पानी नहीं आ रहा है, ऐसे में क्षेत्र की स्थानीय महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वही स्कीम नंबर दस से आए धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि करीब बीस घरों में पानी की किल्लत है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पहले पानी काफी आ रहा था लेकिन जलदाय विभाग के अधिकारियों ने पानी की लाइन को जब से बदला तब से पानी की क्षेत्र में किल्लत पैदा हो गई।
जैन सुनील
वार्ता
image