Friday, Mar 29 2024 | Time 01:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


संक्रमितों-मौतों में निरंतर इजाफा, व्यापारी पूरा बाजार खुलवाने पर आमादा

श्रीगंगानगर, 20 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले में कोरोना संक्रमित और इससे मौतों का सिलसिला निरंतर जारी है, दूसरी तरफ व्यापारियों द्वारा राज्य सरकार की ओर से लागू किया गया जन अनुशासन को खारिज किया जा रहा है।
व्यापारी और दुकानदार पूरा बाजार खुलवाने पर आमादा हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में आज एक और महिला की कोरोना से मौत हो गई। यह महिला श्रीगंगानगर के वार्ड नंबर 49 की निवासी है, जो दो-तीन दिन से जिला अस्पताल में उपचाराधीन थी। सुबह उसने दम तोड़ दिया। सूत्रों के अनुसार जिला मुख्यालय के नजदीक के एक गांव के एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा पिछले वर्ष से जारी किए जा रहे आंकड़ों के मुताबिक अभी तक जिले में 44 मौतें हुई हैं। ऐसी कई कोरोना संक्रमण से मौतें हुई हैं, जिन्हें विभाग ने रिकॉर्ड पर नहीं लिया। संक्रमित व्यक्तियों की संख्या के आंकड़े भी कई दिन आने के बाद विभाग द्वारा जारी किए जा रहे हैं। जयपुर से जारी किया जाने वाले बुलेटिन में श्रीगंगानगर जिले के आंकड़े दो-तीन दिन पुराने शामिल किए जा रहे हैं। प्रतिदिन की जानकारी नहीं दी जाती।
सूत्रों के मुताबिक जिला अस्पताल की कोविड लैब में कल शाम एक साथ 250 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर हड़कंप मच गया। इस रिपोर्ट को मशीन की त्रूटि बता कर रोक लिया गया है। रिपोर्ट जारी नहीं की जा रही। सूत्रों के मुताबिक इस रिपोर्ट में शहर की कई महत्वपूर्ण हस्तियां भी शामिल हैं। चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कल रात को खुद को क्वॉरेंटाइन कर लिया। 2-3 पूर्व पार्षद भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। नगर परिषद के एक कर्मचारी की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है।
बढ़ते रोगियों के कारण सरकारी हस्पताल में ही नहीं गैर सरकारी अस्पतालों में भी चिकित्सा और इलाज की व्यवस्थाएं चरमरा ने लगी हैं। रोजाना बढ़ रहे खतरे के बावजूद इलाके के व्यापारी और दुकानदार राज्य सरकार के अनुशासन को मानने को कतई तैयार नहीं हैं। जिले में इसका कड़ा विरोध हो रहा है। जिला मुख्यालय पर संयुक्त व्यापार मंडल के आह्वान पर दोपहर में गोल बाजार के गांधी चौक में दुकानदारों व्यापारियों ने धरना दिया। आम सभा की गई। मंडल के अध्यक्ष तरसेम गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष कृष्ण मील, महासचिव नरेश सेतिया, सर्राफा संघ के अध्यक्ष अंकुर मिगलानी, प्राइवेट बस ऑपरेटर एसोसिएशन के सोनू अनेजा सहित अनेक व्यापारी नेताओं ने संबोधित किया। मंडल अध्यक्ष तरसेम गुप्ता ने बताया कि कल बुधवार से गांधी चौक में प्रातः 11 से शाम 5 बजे तक 21 व्यापारी क्रमिक अनशन पर बैठेंगे। क्रमिक अनशन तब तक जारी रहेगा जब तक राज्य सरकार अनुशासन के नाम पर कोरोना की जारी की गई गाइडलाइन में संशोधन नहीं करती। उन्होंने कहा कि इस गाइडलाइन के अनुसार 70 प्रतिशत व्यापार खुला है। समझ से बाहर है कि बाकी 30 प्रतिशत व्यापारियों और दुकानदारों को राज्य सरकार कोरोना की चपेट में क्यों लपेट रही है।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image