Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हिन्दुस्तान जिंक ने 1500 लीटर ऑक्सीजन भेजी

उदयपुर, 20 अप्रेल (वार्ता) कोरोना संक्रमण की स्थिति पर नियंत्रण पाने एवं कोरोना मरीजों के हरसंभव इलाज के लिए अब हिन्दुस्तान जिंक ने ऑक्सीजन देने के लिए सहमति जताई है।
हिन्दुस्तान जिंक के दरीबा संयंत्र स्थित ऑक्सीजन प्लांट से 1500 लीटर इण्डस्ट्रीयल ऑक्सीजन का पहला टेंकर भरकर मंगलवार को उदयपुर आरएनटी मेडिकल काॅलेज पहुंचा। कंपनी द्वारा उपलब्ध कराई गयी इस 98 प्रतिशत शुद्ध ऑक्सीजन को संशोधन प्रक्रिया के बाद चिकित्सकीय उपयोग में लिया जा सकेगा।
कंपनी के दरीबा स्थित संयंत्र में बनने वाली ऑक्सीजन की मात्रा में से प्रत्येक तीसरे दिन 1500 लीटर के टैंकर को उदयपुर भेजा जाएगा जिससे यहां के चिकित्सालयों में भर्ती रोगियो को ऑक्सीजन सुलभ हो सके। इस इण्डस्ट्रीयल ऑक्सीजन को लिक्विड प्लांट के माध्यम से सिलेण्डर में भर कर चिकित्सालयों को उपलब्ध कराया जा सकेगा।
जिला कलक्टर चेतन देवडा कोराना संकम्रण के फैलने से मरीजो की संख्या बढ़ने और गंभीर रोगियों को आॅक्सीजन की आवश्यकता बढ़ती जा रही है। जिला प्रशासन इसके लिए हिन्दुस्तान जिंक की प्रशंसा करता है और उम्मीद करता है कि इसी प्रकार कोरोना संकट काल मे हमें सहयोग मिलता रहेगा।
हिन्दुस्तान जिंक के मुख्यकार्यकारी अधिकारी अरूण मिश्रा ने कहा कि ‘कोरोना महामारी की इस विकट परिस्थिति में प्रशासन के साथ हम कंधे से कंधा मिला कर इसके राहत और बचाव के लिए हर संभव सहायता हेतु तत्पर है। ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए कंपनी के दरीबा प्लांट से प्रति माह 150 टन लिक्विड ऑक्सीजन की पूर्ति हेतु प्रावधान किया गया है। प्रशासन को सहयोग कर उदयपुर की जनता को राहत दिलाने में हिन्दुस्तान जिंक सदैव प्रतिबद्ध है।
रामसिंह
वार्ता
image