Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हवासिंह ने ऑक्सीजन संयंत्र का जायजा लिया

अलवर, 21 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र स्थित ऑक्सीजन संयंत्र को भारत सरकार द्वारा अधिग्रहण करने के बाद राजस्थान के हिस्से में आने वाली ऑक्सीजन गैस की पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति के लिए जयपुर के आईजी हवा सिंह घुमरिया ने फैक्ट्री का दौरा करके पर्याप्त मात्रा में लिक्विड ऑक्सीजन भेजने के निर्देश दिये।
श्री घुमरिया ने बताया कि जिस कंपनी में ऑक्सीजन गैस का उत्पादन किया जा रहा है उस कंपनी में पुलिस सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है जिससे निर्विध्न रुप से ऑक्सीजन का उत्पादन हो सके और सप्लाई की जा सके। भिवाड़ी से राजस्थान के ज्यादातर जिलों में जाने के लिए ऑक्सीजन टैंकर के साथ अब पुलिस दल जाएगा।, जिससे उस गैस के टैंकर को समय पर पहुंचाया जा सके और कोरोना संक्रमितों को समय पर मिल सके।
उन्होंने बताया कि इसलिए मंगलवार को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एक टैंकर को जोधपुर भेजा गया था अब दूर के जिलों में जाने के लिए इस फैक्ट्री से जितने भी टैंकर जाएंगे उन टैंकरों के साथ पुलिस की गाड़ी आ जाएगी जिससे रास्ते में कहीं भी व्यवधान पैदा नहीं हो और रुकावट नहीं आए जिससे टैंकर समय पर पहुंच जाएं। उन्होंने बताया कि राज्य को निर्धारित 65 हजार लीटर की आपूर्ति रोजाना की जायेगी।
जैन सुनील
वार्ता
image