Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नो मास्क, नो मूवमेंट अभियान तेजी से चलाए-देथा

अजमेर 22 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान के अजमेर जिले में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने और उस पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जिले के प्रभारी सचिव भवानी सिंह देथा ने जिला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अब .नो मास्क.नो मूवमेंट. अभियान तेजी से चलाए।
श्री देथा ने आज अजमेर और ब्यावर में कोरोना प्रबंधन से जुड़ी विभिन्न व्यवस्थाओं को स्वयं देखने मौके पर पहुंचे। उन्होंने वैक्सीनेशन, सैंपलिंग, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग जैसे कार्यो को परखा और उसमें तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही राज्य सरकार द्वारा लागू जन अनुशासन पखवाड़े की पालना के लिए किए जा रहे जिलेभर के प्रयासों की जानकारी ली।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पहले नो मास्क नो एंट्री की बात कही थी लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना की दूसरी लहर की भयावहता को समझकर अब एक कदम आगे बढ़कर पूरी सख्ती के साथ नो मास्क नो मूवमेंट अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए यह जरूरी हो गया है कि बिना मास्क के कोई भी घर से बाहर न निकले।
श्री देथा ने आज अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन क्षेत्रों में ज्यादा कोरोना मरीज पाए जा रहे हैं वहां टेस्ट ट्रेस और आइसोलेशन की रणनीति पर कार्य किया जाए। उन्होंने जिलेभर के चिकित्सालयों में ऑक्सीजन उपलब्धता की जानकारी भी हासिल की। श्री देथा के दौरे के दौरान कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित व पुलिस अधीक्षक जगदीश शर्मा भी उपस्थित रहे।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image