Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रीगंगानगर में कोरोना से आठ संक्रमितों की मौत, 160 नए संक्रमित

श्रीगंगानगर 22 अप्रैल (वार्ता)। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में कोरोना संक्रमण से गुरूवार को 160 नये मामले सामने आए जबकि आठ संक्रमितों की मौत हो गयी।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज शाम जारी बुलेटिन के अनुसार आज 160 लोग और इस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। बड़ी तेजी से हालात बेकाबू हो रहे हैं। दूसरी तरफ सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में इंतजाम कम पड़ने लगे हैं। जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ बलदेवसिंह चैहान ने बताया कि आज सुबह से शाम तक शहर के विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों से कुछ मरीजों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल शिफ्ट किया गया। इनमें चार मरीजों की दोपहर को एक घंटे में ही मृत्यु हो गई। इन मरीजों को आईसीयू वार्ड में वेंटिलेटर पर लिया गया था। किसी मरीज का ऑक्सीजन लेवल 20 तो किसी का 25 था।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज शाम जारी किए गए बुलेटिन में श्रीगंगानगर जिले में 160 और व्यक्ति संक्रमण की चपेट में आना बताया गया है। वर्तमान में को एक्टिव केस 853 हो गए हैं। बीते 24 घंटों के दौरान 29 लोग करोना मुक्त होकर घरों को गए हैं। इस बुलेटिन में जिले में बीते 24 घंटों के दौरान किसी भी मौत की पुष्टि नहीं की है। इसमें मौत का आंकड़ा 45 पर ही रुका हुआ है जबकि बीते 24 घंटों में आठ लोग कोरोना से दम तोड़ गए हैं। इन लोगों के अंतिम संस्कार कोरोना गाइडलाइन के अनुसार किए जाने के निर्देश दिए गए।
जिला अस्पताल में कोरोना रोगियों के लिए कुल बेड की व्यवस्था लगभग 135 की है। अभी 115 मरीज उपचाराधीन है। इनमें से 90 ऑक्सीजन पर बताए जा रहे हैं। दिनोंदिन संक्रमित व्यक्तियों की संख्या और मौतों का आंकड़ा बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की कोई कसर नहीं रखी जा रही, लेकिन हालात बेकाबू हो रहे हैं। विभाग के पास उपलब्ध संसाधन कम पड़ने लगे हैं।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image