Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रिश्वत लेते अधीक्षण अभियंता गिरफ्तार

कोटा, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में झालावाड़ जिले के भवानी मंडी के जलदाय विभाग में पदस्थ अधीक्षण अभियंता को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने आज उसके एक सहयोगी के साथ 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
ब्यूरो के सूत्रों ने बताया कि झालावाड़ जिले के हिम्मतगढ़ निवासी दुर्गा लाल ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि भवानी मंडी जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश कुमार मोड़ उसके वेतन बिल पास करने की एवज में 13 हजार रुपए की रिश्वत की मांग रहा है। यह सौदा बाद में 10 हजार रूपए में तय हुआ। उन्होंने रिश्वत की राशि अपने एक सहायक कर्मचारी राम प्रसाद को देने को कहा।
सूत्रों ने बताया कि शिकायत के सत्यापन के बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने जिले के रायपुर कस्बे में एक पेट्रोल पंप के पास से 10 हजार रुपए की रिश्वत की राशि लेते हुए सहायक कर्मचारी रामप्रसाद को गिरफ्तार कर लिया।
राम प्रसाद ने बताया कि उसने यह राशि जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश कुमार मोड़ के कहने पर ली थी। एसीबी की टीम ने राम प्रसाद की मोबाइल पर अधीक्षण अभियंता से बात करवाई जिससे भी इस बात की पुष्टि हुई कि रिश्वत लेने के मामले में दोनों की मिलीभगत थी। बाद में ब्यूरो की टीम ने अधीक्षण अभियंता मुकेश कुमार मोड़ को भी रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
हाड़ा सुनील
वार्ता
image