Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अलवर अस्पताल में संविदाकर्मियों ने की हड़ताल

अलवर 03 मई (वार्ता) राजस्थान में अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय में रविवार रात अतिरिक्त प्रमुख चिकित्सा अधिकारी द्वारा दो सफाई सुपरवाइजरो के साथ कथित हाथापाई के मामले को लेकर आज संविदाकर्मियों ने अस्पताल में हड़ताल कर दी।
सफाई सुपरवाइजरों के साथ हाथापाई एवं उन्हें गिरफ्तार करने का सुबह इन संविदाकर्मियों को पता चला तो वह हड़ताल पर उतर आए। उन्होंने अपने सफाई सुपरवाइजर की रिहाई की मांग एवं वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल शुरू कर दी। हालांकि पुलिस ने दोनों सुपरवाइजर लोगों को सुबह ही छोड़ दिया था।
अलवर शहर विधायक संजय शर्मा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने इस मामले में सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन देते हुए कहा कि वह इस संबंध में मुख्यमंत्री और जिला कलेक्टर से बात करेंगे। उन्होंने बताया कि उन्होंने हड़ताल कर रहे संविदाकर्मियों से आग्रह किया था है कि संकट की घड़ी में वह अपना काम बंद नहीं करें और समाज सेवा के रूप में काम करते रहे। उन्होंने इस संबंध में अलवर जिला कलेक्टर से भी बात की है शीघ्र ही उस पर जिला प्रशासन निर्णय लेगा।
बताया जा रहा है कि रविवार रात को ऑक्सीजन सिलेंडर आ रहे थे, अतिरिक्त प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मेवल ने इसके लिए अत्यावश्यक रूप से दस आदमियों की मांग की। इस मामले को लेकर चिकित्सा अधिकारी ने दो सफाई सुपरवाइजरों के साथ कथित हाथापाई कर दी और पुलिस बुलाकर उन्हें गिरफ्तार करा दिया।
जैन जोरा
वार्ता
image