Friday, Apr 26 2024 | Time 00:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आक्सीजन प्लांट बंद होने से पांच घंटे मची अफरा तफरी

झुंझुनू, 03 मई (वार्ता) राजस्थान के झुंझुनू में आक्सीजन प्लांट सोमवार को करीब पांच घंटे तक बंद रहने से जिले में अफरा तफरी का माहौल बन गया।
आक्सीजन प्लांट बंद रहने की सूचना के बाद मरीजों, उनके परिजनों के साथ अधिकारियों के चेहरे पर चिंता की लकीरें खींच गई। क्योंकि जिले की लगभग आपूर्ति रीको स्थित शाकंभरी आक्सीजन प्लांट से ही होती है। लेकिन पांच घंटे बाद प्लांट में आई तकनीकी को दूर किया गया। जिसके बाद उसे फिर शुरू किया तो सभी ने राहत की सांस ली। दरअसल प्लांट का एक पार्ट्स खराब हो गया। जिसके बाद प्लांट बंद हो गया और आक्सीजन आपूर्ति बंद हो गई।
जिला कलेक्टर उमरदीन खान ने आपात स्थिति से निपटने के लिए सीकर, श्रीगंगानगर और अलवर के अधिकारियों से बातचीत की। जहां से आक्सीजन के सिलेंडर मिलने की उम्मीद जगी और झुंझुनू से वाहनों को रवाना किया। सीकर के रींगस से 100, श्रीगंगानगर से 100 तथा अलवर के भिवाड़ी से 50 सिलेंडर मिलने की हामी हुई। जिन्हें मंगवाया गया। लेकिन पांच घंटे बाद प्लांट ठीक हो गया तो फिर से आक्सीजन उत्पादन शुरू किया गया।
इधर, आक्सीजन के लिए हिसार तक भी कलेक्टर ने संपर्क किया और चिड़ावा एसडीएम संदीप चैधरी को भी आक्सीजन के लिए हिसार रवाना किया। लेकिन वहां के प्रशासन द्वारा अतिरिक्त आक्सीजन ना होने के कारण चिड़ावा एसडीएम को बीच रास्ते से वापिस बुला लिया गया।
सराफ रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image