Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोक्ष कलश योजना फिर शुरु

अजमेर, 06 मई (वार्ता) राजस्थान में गतवर्ष कोरोनाकाल में शुरू की गई मोक्ष कलश योजना को वर्तमान महामारी के दौरान एकबार फिर शुरू कर दिया गया है।
अजमेर स्थित केंद्रीय रोडवेज के गौतम प्रकाश ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर रोडवेज के अध्यक्ष राजेश्वर सिंह ने उक्त आशय के आदेश जारी कर दिए, जिसके बाद अजमेर में योजना के लिए ऑनलाइन पंजीयन शुरू कर दिया गया।
उन्होंने बताया कि योजना के तहत एक अस्थी कलश के साथ हरिद्वार (उत्तराखंड) आने जाने के लिए परिवार के दो सदस्यों को नियमित एक्सप्रेस बस सेवा में निशुल्क यात्रा की छूट दी गई है। यात्रा के दौरान आवेदक को साक्ष्य भी साथ रखने पड़ेंगे। झूठी जानकारी की स्थिति में यह दंडनीय अपराध होगा और किराए के साथ जुर्माना वसूला जाएगा। सरकारी कर्मचारियों और आयकर दाताओं को इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान गतवर्ष राज्य के सभी जिला मुख्यालयों से हरिद्वार के लिए एक्सप्रेस बस सेवा संचालित की गई थी और ऐसा इस बार भी होगा।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गतवर्ष लॉकडाउन के दौरान राज्य की जनता को राहत देते हुए हरिद्वार में अस्थि विसर्जन के लिए निशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की थी।
अनुराग सुनील
वार्ता
image