Friday, Mar 29 2024 | Time 13:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जन अनुशासन का सख्ती से पालना करके कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ें - मिश्र

जयपुर, 06 मई (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा घोषित ‘महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा’ की सख्ती से पालना करें जिससे कोरोना संक्रमण की चैन तोड़कर महामहारी को फैलने से रोका जा सके।
श्री मिश्र गुरुवार को यहां राजभवन से राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड की बैठक को ऑनलाइन सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने संबंधित जिला प्रशासन के अधीन उचित उपकरण एवं आवश्यक संसाधनों से लैस पूर्व सैनिकों की टास्क फोर्स का गठन करने का सुझाव भी दिया। उन्होंने कहा कि यह टास्क फोर्स कोरोना से बचाव और महामारी से ग्रस्त लोगों के प्रभावी और समय पर इलाज में सहयोगी बन सकती है।
श्री मिश्र ने कहा कि पूर्व सैनिकों में अनुशासित रह कर कार्य करने की अद्भुत क्षमता होती है और संकट के इस समय में वे सरकार और जनता के बीच एक मजबूत सेतु के रूप में कार्य करें। उन्होंने कहा कि महामारी के दौर में भी पूर्व सैनिकों, वीरांगनाओं और उनके परिजनों के लिए संचालित की जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उन्हें सुचारू रूप से मिलता रहे, इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जाना चाहिए।
श्री मिश्र ने बैठक के दौरान जिला सैनिक कल्याण अधिकारियों के साथ संवाद कर महामारी के दौर में गौरव सेनानियों के समक्ष आ रही चुनौतियों तथा रोकथाम एवं बचाव कार्यों में स्वैच्छिक सेवा देने के इच्छुक पूर्व सैनिकों की सेवाएं लेने सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की। राज्यपाल श्री मिश्र ने पूर्व सैनिकों के साथ भी संवाद कर उनके विचार जाने।
सैनिक कल्याण मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राज्य सरकार विपदा की इस घड़ी में आमजन के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि हमें स्वयं को सुरक्षित रखते हुए दूसरे लोगों को कोविड प्रोटोकॉल की पालना के लिए जागरुक करना होगा तभी महामारी की चेन तोड़ी जा सकेगी।
सुनील
वार्ता
More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image