Wednesday, Jun 29 2022 | Time 02:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एनबीएचसी ने कृषि-उत्पादों की डिजिटल नीलामी एवं ट्रेडिंग के लिए कृषि सेतु लांच की घोषणा

बीकानेर 05 अगस्त (वार्ता) नेशनल बल्क हैंडलिंग कॉरपोरेशन (एनबीएचसी) ने फसल कटाई के बाद कृषि मूल्य-श्रृंखला में एक ही स्थान पर सभी प्रकार के समाधान उपलब्ध कराने वाले अपने इलेक्ट्रॉनिक एप्लिकेशन ..कृषि सेतु.. को लांच करने की घोषणा की।
यह एप्लिकेशन शुरू से अंत तक डिजीटल प्रक्रियाओं के माध्यम से ट्रेडिंग को पूरा करने में उपयोगकर्ताओं को सहज अनुभव प्रदान करेगा तथा परिचालन संबंधी परेशानियों को कम करेगा। एनबीएचसी ने कृषि वस्तुओं के लिए इस अत्याधुनिक ई-मार्केटप्लेस को विकसित किया है, जो डिजिटल माध्यमों से सभी प्रकार की नीलामियों एवं व्यापार की सुविधा उपलब्ध कराता है और यह टेक्नोलॉजी पर आधारित इनोवेशन की विरासत को आगे बढ़ाने के हमारे संकल्प का परिणाम है।
एनबीएचसी के एमडी एवं सीईओ रमेश दोराईस्वामी ने कहा कि देश की लगभग 50 प्रतिशत आबादी तक इंटरनेट की पहुंच और 79 प्रतिशत आबादी के पास मोबाइल कनेक्शन की उपलब्धता को देखते हुए, सुगमता और गतिशीलता के इस नए डिजिटल युग में कृषि वस्तुओं में व्यापार एक लंबी छलांग लगाने के लिए तैयार है। इनोवेशन पर विशेष ध्यान देने वाली कंपनी के रूप में, एनबीएचसी कृषि सेतु को कृषि-वस्तुओं के लिए अमेजऩ जैसे ई-मार्केट प्लेटफॉर्म की तरह बनाना चाहता है।
दीपक कुमार सिंह, सीनियर वाइस प्रेसीडेंट एवं बिजनेस हेड, एनबीएचसी ने कहा कि कृषि सेतु लगातार बेहतर होने वाली अपनी सुविधाओं के जरिए कृषि मूल्य-श्रृंखला में बदलाव लाने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो खेती की प्रक्रिया, ऑटोमेशन और डिजिटलीकरण को एकजुट करती है। ..कृषि सेतु..एनबीएचसी की पूरे देश में मौजूदगी, उद्योग जगत की गहन जानकारी और टेक्नोलॉजी की मदद से कारोबार के संचालन की क्षमता का लाभ उठाकर, विभिन्न स्थानों पर खाद्यान्न, दालों, अनाज, तिलहन और मसालों सहित कृषि-वस्तुओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए सेवाएं उपलब्ध कराता है। बड़े पैमाने पर बदलाव लाने वाला यह प्लेटफॉर्म गूगल प्ले स्टोर, क्यूआर कोड स्कैनिंग और वेबसाइट के जरिए उपलब्ध है।
संजय रामसिंह
वार्ता
More News
बालकनाथ ने उदयपुर में दिनदहाड़े युवक की हत्या की निंदा की

बालकनाथ ने उदयपुर में दिनदहाड़े युवक की हत्या की निंदा की

28 Jun 2022 | 11:41 PM

अलवर 28 जून (वार्ता) राजस्थान के अलवर सांसद महंत बालकनाथ योगी ने उदयपुर में एक युवक की दिनदहाड़े हत्या की घटना की कड़ी निंदा करते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार पर उसके शासन में प्रदेश आतंक का गढ़ बन जाने का आरोप लगाया है।

see more..
राज्य सरकार की शह से अपराधियों के हौंसले बुलंद-वसुंधरा

राज्य सरकार की शह से अपराधियों के हौंसले बुलंद-वसुंधरा

28 Jun 2022 | 11:15 PM

जयपुर 28 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राज्य सरकार पर उसकी शह के कारण अपराधियों के हौसले बुलंद होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इससे प्रदेश में साम्प्रदायिक उन्माद एवं हिंसा की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

see more..
उदयपुर की घटना के मद्देनजर भीलवाड़ा जिले में निषेधाज्ञा लागू

उदयपुर की घटना के मद्देनजर भीलवाड़ा जिले में निषेधाज्ञा लागू

28 Jun 2022 | 10:37 PM

भीलवाड़ा 28 जून (वार्ता) राजस्थान में उदयपुर की घटना के मद्देनजर भीलवाड़ा जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है जबकि भीलवाड़ा, अजमेर, टोंक एवं नागौर जिले में आगामी चौबीस घंटों के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

see more..
उदयपुर की घटना के मद्देनजर भीलवाड़ा में सुरक्षा बढ़ाई

उदयपुर की घटना के मद्देनजर भीलवाड़ा में सुरक्षा बढ़ाई

28 Jun 2022 | 10:35 PM

भीलवाड़ा 28 जून (वार्ता) राजस्थान में उदयपुर की घटना को लेकर भीलवाड़ा शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

see more..
image