Friday, Apr 26 2024 | Time 04:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एनबीएचसी ने कृषि-उत्पादों की डिजिटल नीलामी एवं ट्रेडिंग के लिए कृषि सेतु लांच की घोषणा

बीकानेर 05 अगस्त (वार्ता) नेशनल बल्क हैंडलिंग कॉरपोरेशन (एनबीएचसी) ने फसल कटाई के बाद कृषि मूल्य-श्रृंखला में एक ही स्थान पर सभी प्रकार के समाधान उपलब्ध कराने वाले अपने इलेक्ट्रॉनिक एप्लिकेशन ..कृषि सेतु.. को लांच करने की घोषणा की।
यह एप्लिकेशन शुरू से अंत तक डिजीटल प्रक्रियाओं के माध्यम से ट्रेडिंग को पूरा करने में उपयोगकर्ताओं को सहज अनुभव प्रदान करेगा तथा परिचालन संबंधी परेशानियों को कम करेगा। एनबीएचसी ने कृषि वस्तुओं के लिए इस अत्याधुनिक ई-मार्केटप्लेस को विकसित किया है, जो डिजिटल माध्यमों से सभी प्रकार की नीलामियों एवं व्यापार की सुविधा उपलब्ध कराता है और यह टेक्नोलॉजी पर आधारित इनोवेशन की विरासत को आगे बढ़ाने के हमारे संकल्प का परिणाम है।
एनबीएचसी के एमडी एवं सीईओ रमेश दोराईस्वामी ने कहा कि देश की लगभग 50 प्रतिशत आबादी तक इंटरनेट की पहुंच और 79 प्रतिशत आबादी के पास मोबाइल कनेक्शन की उपलब्धता को देखते हुए, सुगमता और गतिशीलता के इस नए डिजिटल युग में कृषि वस्तुओं में व्यापार एक लंबी छलांग लगाने के लिए तैयार है। इनोवेशन पर विशेष ध्यान देने वाली कंपनी के रूप में, एनबीएचसी कृषि सेतु को कृषि-वस्तुओं के लिए अमेजऩ जैसे ई-मार्केट प्लेटफॉर्म की तरह बनाना चाहता है।
दीपक कुमार सिंह, सीनियर वाइस प्रेसीडेंट एवं बिजनेस हेड, एनबीएचसी ने कहा कि कृषि सेतु लगातार बेहतर होने वाली अपनी सुविधाओं के जरिए कृषि मूल्य-श्रृंखला में बदलाव लाने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो खेती की प्रक्रिया, ऑटोमेशन और डिजिटलीकरण को एकजुट करती है। ..कृषि सेतु..एनबीएचसी की पूरे देश में मौजूदगी, उद्योग जगत की गहन जानकारी और टेक्नोलॉजी की मदद से कारोबार के संचालन की क्षमता का लाभ उठाकर, विभिन्न स्थानों पर खाद्यान्न, दालों, अनाज, तिलहन और मसालों सहित कृषि-वस्तुओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए सेवाएं उपलब्ध कराता है। बड़े पैमाने पर बदलाव लाने वाला यह प्लेटफॉर्म गूगल प्ले स्टोर, क्यूआर कोड स्कैनिंग और वेबसाइट के जरिए उपलब्ध है।
संजय रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image