Friday, Apr 26 2024 | Time 04:41 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुलिस हिरासत मौत के मामले में थाना प्रभारी निलंबित

कोटा, 23 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में कोटा के नयापुरा थाने में पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत के मामले में थाना प्रभारी को आज निलंबित कर दिया जबकि थाने के सभी शेष 32 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर होने के आदेश दिए गए हैं।
यह कार्यवाही नयापुरा थाने में कल एक युवक कमल लोधा (25) की संदिग्ध हालत में हुई मौत को लेकर की गई। कमल को अपने ही रिश्तेदार से झगड़ा करने के मामले में नयापुरा पुलिस कल शाम को उसके घर से लेकर गई थी। परिवार जनों का आरोप है कि पुलिस वाले कमल को पीटते हुए थाने ले गए और वहां ले जाकर भी उसकी जमकर मारपीट की।
कल रात को जब कमल की मां उसके लिए खाना लेकर थाने पहुंची तो पुलिस वालों ने उसे कमल के मरने और शव एमबीएस अस्पताल में होने की जानकारी दी। पुलिस ने उस समय बताया था कि कमल ने थाने के लॉकअप में अपनी कमीज से एक एंगल से लटक कर आत्महत्या कर ली है जबकि यह एंगल केवल 4 फीट ऊंची है और मुकेश की अपनी लंबाई उससे कहीं अधिक है।
इस मामले में कल रात से ही थाने के बाहर परिवारजनों और भीड़ के हंगामा करने के बाद वहां अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था। परिवार जन और अन्य लोग कल रात को ही थाने के बाहर धरने पर बैठ गए थे जो आज दिन भर जारी रहा। परिवारजन मृतक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और मुआवजा देने की मांग को लेकर अड़ गए जिसके कारण आज मृतक के शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। बाद में पुलिस अधिकारियों के साथ एसडीएम दीपक मित्तल नयापुरा थाने पहुंचे और बातचीत के बाद दोनों पक्षों में इस मामले को लेकर समूचे प्रकरण की निष्पक्ष न्यायिक जांच करवाने, एक परिवारजन को कोटा नगर निगम या नगर विकास न्यास में संविदा पर नौकरी देने और दो लाख रुपये की तत्काल आर्थिक सहायता देने के अलावा छह लाख रुपये के मुआवजे का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजने पर सहमति बनी और इसके बाद धरना समाप्त हुआ। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद कमल के शव को परिजनों को सौंप दिया गया।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image