Friday, Apr 26 2024 | Time 01:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मनरेगा के माध्यम से जिले के 300 खेल मैदान होंगे अपग्रेड

उदयपुर 24 सितंबर (वार्ता) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की वर्ष 2021-22 की बजट घोषणा के तहत राज्य में खेलों के प्रति व्यापक वातावरण तैयार करने के लिए प्रस्तावित राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों के आयोजन की रूपरेखा तय करने के लिए आज जिला परिषद सीईओ गोविन्द सिंह राणावत की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।
बैठक में खेलों के जिले के लगभग 300 खेल मैदान मनरेगा के माध्यम से अपग्रेड किये जाएंगे। इस संबंध में जिला परिषद सीईओ ने आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान करते हुए 135 खेल मैदानों के समतलीकरण के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी है और शेष खेल के मैदानों के अपग्रेडेशन के लिए शीघ्र स्वीकृति जारी कर दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण जिले में इस आयोजन के संबंध व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये और अधिक से अधिक खेल प्रतिभाओं का पंजीकरण कर इन प्रतिभाओं को उपयुक्त मंच प्रदान करने के प्रभावी प्रयास किये जाए। सरकार ने खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए इस आयोजन की शुरूआत की है। उन्होंने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए विभिन्न विभागों को सौपें गये दायित्वों का भली-भांति निर्वहन करने की बात कही।
बैठक में राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों के सफल आयोजन के लिए ग्राम पंचायत स्तर तक खेल मैदानों के निर्माण व अपग्रेडेशन, 652 रेवेन्यू विलेज, 20 ब्लॉक एवं जिले में वर्तमान खेल मैदानों की स्थिति, ब्लॉक स्तर एवं जिला स्तर पर खेलने वाले खिलाड़ियों को भोजन एवं आवास व्यवस्था, शिक्षा विभाग द्वारा समस्त शारीरिक शिक्षकों को निर्णायकों की नियुक्ति, जिले में स्थित शारीरिक महाविद्यालयों के विद्यार्थियों से सहयोग लेने एवं जिला स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं को विभिन्न विभागों द्वारा सहयोग करने हेतु चर्चा की गई।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image